#FriendshipDay

प्रत्येक साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे यानी दोस्ती दिवस मनाया जाता है। दुनिया में तमाम ऐसे दोस्त हैं जिनकी दोस्ती की कहनियां लोगों को प्रेरित करती हैं। दोस्ती सिर्फ दोस्त कहने से नहीं होती है, उसे बिना शर्त निभाना पड़ता है। जहां शर्त होती है, वहां दोस्ती की कोई जगह नहीं होती।फ्रेंडशिप डे के इस खास मौके पर हम आपको फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया एप्स से इतर कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताएंगे जहां आप अपनी पसंद की दोस्ती कर सकते हैं। कुछ एप्स तो ऐसे भी हैं जो सिर्फ मम्मी के लिए दोस्त खोजने में मदद करते हैं।

Meetup
मीटअप एक ऐसा सोशल मीडिया एप है जिसकी मदद से आप आप अपने मिजाज के लोगों से मिल सकते हैं और उनसे दोस्ती कर सकते हैं। इस एप पर सिर्फ प्रोफेशनल लोगों की दोस्ती होती है। उदाहरण के तौर पर प्रोटोग्राफर, डिजाइनर, प्रोग्रामर आदि इस एप का अधिक इस्तेमाल करते हैं। तो यदि आप अपने ही जैसे लोगों के साथ दोस्ती करना चाहते हैं

Peanut
मां होना इस दुनिया का सबसे कठिन काम है। काम से फ्री होने के बाद भी दुनिया की कोई मां फ्री नहीं होती और सबसे बड़ी बात यह है कि कई बार मां अकेले पड़ जाती है। Peanut एप का मकसद ऐसी मांओं की दोस्ती करना है जो कि अलग-थलग महसूस कर रही हैं।

BarkHappy
अपने लिए तो सभी लोग दोस्त ढूंढ़ते हैं लेकिन यदि आपके पास एक प्यारा सा डॉगी है तो उसके लिए भी किसी दोस्त की तलाश करना आपकी ही जिम्मेदारी है। बार्कहैप्पी एप लोकेशन के आधार पर काम करता है। यह एप आसपास के डॉगी से कनेक्ट करता है और आप चाहें तो डॉगी के मालिक से अपनी दोस्ती कर सकती हैं।

 

 

@TODAYINDIALIVENEWS