iPad को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है। Canalys की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने Q2, 2021 के आखिरी में टैबलेट बाजार में पहले पायदान पर अपनी स्थिति बनाए रखी है। Apple ने वैश्विक स्तर पर 14.2 मिलियन iPads बेचे और तिमाही के अंत में कंपनी की हिस्सेदारी 36.3 फीसद रही। बता दें कि कंपनी जल्द ही नया iPad मॉडल लॉन्च कर सकती है। वहीं, पहले भी कंपनी iPad मॉडल्स को लॉन्च करती आई है।

वैश्विक टैबलेट बाजार Q2 2021:

Apple के बाद दूसरे नंबर पर Samsung है। दक्षिण कोरियाई की कंपनी Samsung ने Q2, 2021 के आखिरी में 8 मिलियन यूनिट शिपमेंट के साथ 13.8 फीसद की वार्षिक वृद्धि देखी है। कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 20.5 फीसद है। वहीं, Lenovo ने इस तिमाही में सबसे ज्यादा 77.5 फीसद की वृद्धि दर्ज की है। इस दौरान कंपनी ने 4.7 मिलियन यूनिट शिप की। कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 12 फीसद है। Amazon और Huawei की बाजार हिस्सेदारी क्रमश: 8 फीसद और 5.9 फीसद है।

Canalys की शोध विश्लेषक हिमानी मुक्का ने कहा, “टैबलेट बाजार को लेकर जिसने भी जो भी कहा था या अनुमान लगाया था वो भी धीरे-धीरे खत्म हो रहेा है। हमने अब साल-दर-साल वृद्धि की लगातार पांचवीं तिमाही देखी है और इस इंडस्ट्री के पास भविष्य के लिए आशावादी होने के कई कारण मौजूद हैं।

 

@TODAYINDIALIVENEWS