टोक्यो ओलंपिक का छठा दिन भारत के लिए अच्छा रहा. बैडमिंटन, तीरंदाजी और बॉक्सिंग से देश के लिए अच्छी खबर है. तीरंदाजी और बॉक्सिंग में भारत मेडल जीतने के करीब पहुंच चुका है. तीरंदाज दीपिका कुमारी और बॉक्सर पूजा रानी अंतिम 8 में प्रवेश कर चुकी हैं. वहीं, बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने हांगकांग की चीयूंग नगन को हरा दिया है. वह नॉकआउट स्टेज में पहुंच गई हैं. भारत के खाते में अब तक एक मेडल है. मीराबाई चनू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता है.
तीरंदाज दीपिका कुमारी का मुकाबला जारी

दीपिका कुमारी अंतिम 16 का मुकाबला खेल रही हैं. उनके सामने अमेरिका की जेनिफर फर्नाडेज से हो रहा है. मुकाबला 2-2 से बराबर है. पहला सेट दीपिका हार गईं. दीपिका ने पहले सेट में 25 का स्कोर किया लेकिन फर्नांडेज ने 26 का स्कोर किया. दूसरे सेट में दीपिका ने 28 और  फर्नांडेज ने 25 का स्कोर किया. ये सेट दीपिका के नाम रहा. तीसरा सेट भी दीपिका के नाम रहा. उन्होंने 27 का स्कोर किया तो फर्नांडेज 25 का स्कोर ही कर पाईं.

दूसरा राउंड भी जीतीं पूजा रानी

भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी ने एक और प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. वह अल्जीरिया की इचराक चैब के खिलाफ अपने सभी अनुभव का इस्तेमाल कर रही हैं. दूसरे राउंड को भी पूजा ने अपने नाम किया है. वह 5-0 से ये राउंड जीती हैं.

 

 

@TODAYINDIALIVENEWS