संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफोर्निया में 77 साल के सीरियल किलर रॉडनी जेम्स अलकाला की मौत की खबर सामने आई है। ‘डेटिंग गेम किलर’ के नाम से मशहूर शातिर सीरियल किलर रॉडनी की कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार 2010 में कैलिफोर्निया में अलकाला को मौत की सजा सुनाई गई थी। यह सजा उसे 1977 और 1979 के बीच पांच हत्याओं के लिए दी गई थी।

1970 में दो युवतियों की हत्या के मामले में पकड़ा गया 
जानकारी के मुताबिक इन पांच हत्याओं में से एक 12 वर्षीय लड़की की भी हत्या शामिल थी। हालांकि, अधिकारियों को संदेह है कि अलकाला ने देशभर में 130 से अधिक लोगों की हत्या की होगी। सबसे पहले सीरियल किलर जेम्स अलकाला को 1970 के दशक में दो युवतियों की हत्या के मामले में न्यूयॉर्क की अदालत में पेश किया गया था।

महिलाओं के देता था यातना
अलकाला पहले अपने तौर-तरीके से महिलाओं को उनकी तस्वीरें लेने का लालच देकर लुभाता था और इसके बाद उनका यौन उत्पीड़न करता था। इसके बाद वह महिलाओं का गला घोंटकर या पीट-पीटकर उन्हें मार डालता था।सभी पीड़िताओं का बार-बार गला घोंट दिया गया था और उनकी पीड़ा को बढ़ाने के लिए उन्हें बार-बार बेहोशी से जगाया गया था। सजा के बाद, अधिकारियों ने देशॉभर में अन्य अनसुलझी हत्याओं से उसे जोड़ने की उम्मीद में अलकाला के कब्जे से मिली युवतियों और लड़कियों की 100 से अधिक तस्वीरें जारी की।

 

@TODAYINDIALIVENEWS