कांग्रेस पार्टी इन दिनों आंतरिक कलह से जूझ रही है. पंजाब में जारी सियासी गुटबाजी के नियंत्रण में आते ही, राजस्थान को साधने की कोशिशों में पार्टी जुट गई है. कांग्रेस के दिग्गज नेता केसी वेणुगोपाल और अजय माकन आज यानी शनिवार को जयपुर पहुंच रहे हैं.

जिससे विपक्ष को एक संदेश जाए और स्थिरता से सरकार चलाई जा सके. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच गुटबाजी को खत्म कराने के लिए कांग्रेस ने सुलह कमेटी की रिपोर्ट भी तैयार कराई है. पार्टी सचिन पायलट खेमे की नाराजगी दूर करने की कोशिशों में जुटी हुई है.

4 दिनों से जयपुर में डटे हैं सचिन पायलट

दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वास्थ्य कारणों से दिल्ली से नहीं जा रहे हैं. ऐसे में रात करीब 9 बजे अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन खुद जयपुर पहुंच रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का अजमेर दौरा रद्द कर, जयपुर वापस तलब किया गया है. हालांकि वह रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक के दौरे पर जाएंगे.

जल्द कलह खत्म करना चाहती है कांग्रेस

पार्टी सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस आलाकमान ने जल्द से जल्द राजस्थान कांग्रेस में जारी कलह को खत्म करने के के निर्देश दिए हैं. शीर्ष नेतृत्व को सुझाया गया है कि पार्टी में जारी सियासी घमासान पर एक समझौते की स्थिति में लौटा जाए.

 

@TODAYINDIALIVNEWS