इजरायल के पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए फोन टैपिंग की रिपोर्ट आने के बाद बवाल मचा हुआ है. इस पूरे बवाल को लेकर सोमवार को कांग्रेस ने भी मोदी सरकार  पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवालाने कहा कि सरकार सरकार ने लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी ने जासूसी कांड सामने आने के बाद गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है. कांग्रेस का कहना है कि गृहमंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए.

कांग्रेस ने पूछे 6 सवाल…

– क्या हिंदुस्तान में मुख्य चुनाव आयुक्त, राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेता, कैबिनेट मंत्रियों, पत्रकारों, एक्टिविस्ट की जासूसी करवाना अगर देशद्रोह नहीं और राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं तो क्या है?
– क्या 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी-शाह जासूस करवा रही थी? 2019 से 2021 के बीच मोदीजी को जानकारी थी तो आप और गृहमंत्री शाह चुप क्यों रहे?
– देश में आंतरिक सुरक्षा के जिम्मेवार अमित शाह हैं तो क्या अमित शाहबर्खास्त नहीं किया जाना चाहिए?
– क्या प्रधानमंत्री की भूमिका की जांच नहीं होनी चाहिए.

राहुल गांधी गरीब के लिए लड़ते हैं

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस पूरे मामले को संसद में जोरशोर से उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने देश के लिए योगदान दिया और ये सरकार राहुल गांधी की जासूसी करवा रही है.

 

@TODAYINDIALIVENEWS