राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। उन्होंने लगातार 15 हिट फिल्में दी थीं जिसका रिकॉर्ड आज तक बॉलीवुड में कोई अभिनेता नहीं तोड़ पाया। लेकिन कि जया बच्चन की एक हाय ने राजेश खन्ना का करियर ऐसा चौपट किया कि उनका सुपरस्टारडम गिरता चला गया।अमिताभ बच्चन के पर्दे पर आने के बाद राजेश खन्ना का स्टारडम डगमगाने लगा था। ऐसा कहा जाता है कि राजेश खन्ना अमिताभ से चिढ़ने लगे थे।

ये उन दिनों की बात है जब राजेश खन्ना और जया बच्चन फिल्म बावर्ची की शूटिंग कर रहे थे। उस वक्त अमिताभ बच्चन और जया का प्रेम प्रसंग भी उफान पर था। हालांकि अमिताभ उन दिनों एक सामान्य अभिनेता के तौर पर ही जाने जाते थे। राजेश खन्ना के सामने तो उनकी कोई गिनती ही नहीं थीशूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के अफेयर को लेकर राजेश खन्ना काफी उल्टा सीधा बोलते थे। अक्सर वो जया के सामने ही अमिताभ बच्चन का मजाक उड़ाते थे।

लोग कहते हैं कि किसी का दिल बहुत दुखी हो और उस वक्त उसके मुंह से कोई बात निकल जाए तो वो सच होकर रहती है। राजेश खन्ना की बातों से दुखी होकर जया बच्चन के मुंह से भी निकल गया,जया के मुंह से निकली ये बात आगे चलकर एकदम सच साबित हुई। धीरे धीरे अमिताभ अपने अभिनय के दम पर बड़े सुपरस्टार बन गए और राजेश खन्ना का करियर ढलता चला गया।लेकिन इन सब सुपरस्टार्स के बीच अमिताभ के काम को बेहद पसंद किया गया।

 

@TODAYINDIALIVENEWS