उत्तर प्रदेश  में आज ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. सूबे में अबतक 334 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुन लिए गए हैं. वहीं आज 476 सीटों पर मतदान हो रहा है.

मुजफ्फरनगर से लेकर हमीरपुर तक हंगामा

ब्लॉक प्रमुख चुनाव के बीच यूपी के कुछ इलाकों में टकराव के मामले सामने आए हैं. मुजफ्फरनगर ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी व विपक्ष कार्यकर्ताओ में नोकझोंक हो गई जिसके बाद दोनों पक्षों ने जमकर हंगामा किया. अमरोहा में भी सपा और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हुई है.

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव से जुड़ी बड़ी बातें

– प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के 476 पदों  के लिए आज मतदान होगा. मतदान पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच होगा उसके बाद मतगणना होगी और फिर परिणाम घोषित किये जाएंगे.

हिंसा की घटनाओं के बाद पुलिस अलर्ट
चंदौली में कुल 9 ब्लॉक हैं जिनमें से 4 ब्लॉकों पर पहले ही निर्विरोध ब्लाक प्रमुख चुन लिए गए हैं.यह सभी भारतीय पार्टी के प्रत्याशी थे.आज चंदौली के पांच ब्लाकों पर ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान हो रहा है.

चुनाव से पहले हिंसा की घटनाएं

चुनाव से पहले यूपी के कई जिलों से हिंसा की घटनाएं भी सामने आईं. शुक्रवार को सूबे के मऊ जिले में बीजेपी समर्थित दोहरीघाट ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. गनीमत यह रही कि गोली, प्रत्याशी प्रेम शंकर राय के हाथ में लगी.

बलरामपुर में बीजेपी समर्थित प्रत्याशी ने वापस लिया नाम 

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के तुलसीपुर ब्लॉक प्रमुख चुनाव में मतदान से कुछ घंटे पूर्व बीजेपी प्रत्याशी ने अपनी उम्मीदवारी छोड़ सभी को चौंका दिया है. बागी प्रत्याशी के समर्थन में अनीता सिंह  ने पर्चा वापस ले लिया है.

 

@TODAYINDIALIVENEWS