प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में हुआ ये पहला कैबिनेट विस्तार था, जिसमें इस बार कई युवा चेहरों को मौका दिया गया है. उनमें से कुछ ही अब मोदी सरकार का भी हिस्सा हैं. इनमें सबसे बड़ा और अहम नाम रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का है.

टीम अटल के ये सदस्य अब भी टीम मोदी का हिस्सा…

कैबिनेट मंत्रियों में सिर्फ राजनाथ सिंह ही ऐसा नाम हैं, श्रीपद नाइक और प्रह्लाद सिंह पटेल ऐसे मंत्री हैं जो अटल सरकार और मोदी सरकार के कार्यकाल में मंत्रिमंडल का हिस्सा हैं.

सात साल में कई सदस्य हुए बाहर…

बीते दिन रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, संतोष गंगवार के इस्तीफे के साथ ही अटल-आडवाणी युग के बड़े नेताओं की कैबिनेट से छुट्टी हो गई. मेनका गांधी, उमा भारती, सुरेश प्रभु, राजीव प्रताप रुडी, विजय गोयल, अनंत गीते जैसे नाम अटल मंत्रिमंडल और मोदी मंत्रिमंडल दोनों का हिस्सा रह चुके हैं.

टीम मोदी में टीम अटल के मौजूदा सदस्य

1.    राजनाथ सिंह (रक्षा मंत्री)
2.    मुख्तार अब्बास नकवी (अल्पसंख्यक मंत्री)
3.    श्रीपद नायक (राज्य मंत्री)
4.    प्रह्लाद सिंह पटेल (राज्य मंत्री)

लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यशवंत सिन्हा, जसवंत सिंह, अरुण शौरी जैसे बड़े नामों को नई पीढ़ी के साथ मिलाया नहीं गया, तो वहीं शत्रुघ्न सिन्हा,जसवंत सिंह, अरुण शौरी जैसे बड़े नामों को नई पीढ़ी के साथ मिलाया नहीं गया, तो वहीं शत्रुघ्न सिन्हा, शाहनवाज़ हुसैन जैसे नामों को मौका नहीं मिला.

 

@TODAYINDIALIVENEWS