उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनावों को लेकर हलचल जारी है. सीतापुर, श्रावस्ती, अंबेडकरनगर समेत कई जिलों में झड़प, हाथापाई और फायरिंग तक की नौबत आ गई, इन अलग-अलग घटनाओं में कई लोग घायल भी हुए.

सीतापुर में फायरिंग, तीन घायल

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में गुरुवार को नामांकन के दौरान राउंड फायरिंग की गई. नामांकन पत्र ना मिलने को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों में बिड़ंत हुई, जिसके बाद फायरिंग की गई. नामांकन के दौरान ये सब बवाल पुलिस के सामने ही हुई, जिसके बाद ब्लॉक में भगदड़ की नौबत आ गई.

श्रावस्ती में सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में भिड़ंत

श्रावस्ती में नामाकंन पत्र को लेकर जमकर बवाल हुआ. यहां नामाकंन पत्र ना मिलने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर हंगामा किया गया. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और उनके समर्थक इस दौरान इकौना के ब्लॉक परिसर में जाने की कोशिश कर रहे थे, श्रावस्ती जिले के इकौना ब्लॉक में हुई इस घटना में अब कई सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.

इन जगहों पर भी हुआ बवाल..

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में भी गुरुवार को नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ. यहां बसपा के पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के हाथ से पर्चा छीनने की कोशिश की गई. बसपा नेता ने बीजेपी प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल पर ये गंभीर आरोप लगाया है.ये सब जिला प्रशासन की मौजूदगी में हुआ है. प्रशासन की ओर से माहौल को काबू में करने की कोशिश की जा रही है.

 

@TODAYINDIALIVENEWS