उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सुबह 11 बजे से मतदान शुरू होने के बाद तीन बजे वोटिंग समाप्त हो गई है प्रत्याशियों के लिए अब फैसले की घड़ी है.मतगणना शुरू हो गई है.

किसने कहां से मारी बाजी
फर्रुखाबाद से भाजपा समर्थित मोनिका यादव को जीत मिली है. कासगंज से निर्दलीय प्रत्याशी रत्नेश कश्यप को जीत मिली है. महाराजगंज से बीजेपी के रविकांत पटेल को जीत मिली है. हाथरस से बीजेपी की सीमा उपाध्याय ने जीत हासिल की है.

सपा-बीजेपी का दावा
वोटिंग से पहले भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और समाजवादी पार्टी(सपा) की ओर से दावा किया गया है कि उन्हीं के सबसे ज्यादा जिला पंचायत सदस्य जीते हैं

इस जिलों में मतदान के दौरान आई शिकायतें
यूपी में जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव के लिए मतदान चल रहा है. कुछ जगहों पर चुनाव प्रक्रिया शांति से संपन्न हुई तो वहीं कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां शिकायतें और आरोप प्रत्यारोप सामने आए.

मतदान खत्म अब नतीजों की बारी

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए शनिवार सुबह 11 बजे से वोटिंग शुरू हो गई और यह दोपहर 3 बजे तक चली. वोटिंग के बाद तत्काल काउंटिंग शुरू की गई है.

किन जिलों में हुई वोटिंग?

चंदौली, हापुड़, सुल्तानपुर, मिर्जापुर, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, हमीरपुर, मुजफ्फरनगर, सोनभद्र, बलिया, गाजीपुर, उन्नाव, हरदोई, कुशीनगर, मैनपुरी, प्रतापगढ़, कन्नौज और जालौन में भी जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव हुए.

 

@TODAYINDIALIVENEWS