ऊर्जा और दिव्य शक्ति प्रदायक ॐ ध्वनि।

कानपुर-ओम मंडली शिवशक्ति अवतार सेवा संस्थान रायपुर,गाँव-गाँव में परमात्मा के तीन सँदेश पहुँचाने कार्य कर रही है। पहला सँदेश- भगवान दुनिया मे अवतार ले चुके है भगवान नई दुनिया बसाने आये है, शरीर नहीं आत्मा की पहचाने की आवश्यकता है। दूसरा सँदेश- ॐ ध्वनि करें भगवान से सीधे कनेक्शन हो जाएगा, सुबह 5 मिनट जरूर ॐ का जरूर उच्चारण करें। तीसरा सँदेश- वातावरण दूषित होने से बचाये, पेड़ो की कटाई से बचाये-नए पेड़ जरूर लगाएं।

अशोक नगर स्थित कानपुर जर्नलिस्ट क्लब में शनिवार को ओम मंडली शिवशक्ति अवतार सेवा संस्थान कानपुर के राणा प्रताप नगर संवाहक बी के पुष्पलता ने प्रेस वार्ता में बताया कि संस्था की स्थापना हैदराबाद में हुई जो देश के बंटवारे के बाद माउण्ट आबू अरावली पर्वत श्रृंखला की ऊंची चोटी पर बसा हुआ पर्वतीय स्थल जो वर्ष 1950 में कराची, पाकिस्तान से स्थानान्तरित आदि संगठन को मनन चिन्तन और शान्ति का अनुभव कराने वाला एक आदर्श स्थान साबित हुआ। ओम मंडली शिवशक्ति अवतार सेवा संस्थान रायपुर में स्थापित हुआ। सन 1936 में एक गांव में दादा लेखराज कृपलानी का जन्म हुआ। हिन्दू धर्म के रीति रिवाजों के अनुसार लेखराज का पालन-पोषण हुआ। उन्होंने हीरे-जवाहरातों का व्यवसाय शुरू किया, दादा लेखराज अपने समाज का भी नेतृत्व करते थे। जो अपने सामाजिक कार्यों के लिए जाने जाते थे। सन 1936 में गहरी आध्यात्मिक समझ और साक्षात्कारों की श्रृंखला के पश्चात् उन्होंने एक सशक्त आकर्षण को महसूस किया और अपने व्यवसाय को समेट कर अपना समय, शक्ति और धन को इस संस्था की स्थापना अर्थ खर्च किया।

ऊँ ध्वनि करने से सभी मानसिक समस्याओं से मिलेगी मुक्ति

नित्य प्रति ऊँ ध्वनि करने से सभी मानसिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है। सभी समस्याओं का एक ही समाधान है ओम ध्वनि। भौतिक विकास के इस कलिकाल में मानव तनाव-डिप्रेशन, अशांति से ग्रसित है इसका समाधान ऊँ ध्वनि के उच्चारण में निहित है। इस शक्तिसंपन्न ध्वनि से सकारात्मक ऊर्जा का प्रादुर्भाव होता है। इस महानुष्ठान का प्रमुख उद्देश्य मानव की मानसिक शांति के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर और विश्व शांति की स्थापना करना है।

आत्मा का परमात्मा से मिलन

ऊँ ध्वनि का वास्तविक अर्थ है आत्मा का परमात्मा से मिलन। संपूर्ण विश्व में बंधुत्व की भावना जागृत हो, सभी एक सूत्र में बंधे और युवाओं को सकारात्मक दिशा मिले, इन्ही मंगल भावनाओं को लेकर यह अनुष्ठान किया जा रहा है।
प्रेस वार्ता में आवास विकास की वी के अंजली, वी के आशा, वीके ब्रजेश, वीके माया प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

@TODAYINDIALIVENEWS