ब्राउन शुगर

आप 1 चम्मच ब्राउन शुगर में 1 चम्मच ऑलिव ऑयल या नारियल का तेल मिलाएं और अंडरआर्म्स पर इस पेस्ट से स्क्रब करें, 2 से 3 मिनट स्क्रब करने के बाद धो लें. वीक में ऐसा 4-5 बार करें आपको फर्क दिखने लगेगा.

आलू

अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने में आलू काफी अच्छा साबित होता है. सेहत के साथ आलू त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है. इसमें प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट होता है जो डार्क स्किन को लाइट करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिये आलू के पतले टुकड़े को अपने अंडरआर्म्स पर रगड़ें. आप आलू की प्यूरी भी बना कर अंडरआर्म्स पर रगड़ सकते हैं. इसे सूखने दें और फिर ताजे पानी से धो लें.

नींबू

नींबू एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है, इसका इस्तेमाल आप 2 दिन में एक बार नहाने से पहले करें. इसे अपने अंडर आर्म्स पर रगड़ें जिससे ये डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा दिलाएगा.

एप्पल साइडर विनेगर

एप्पल साइडर विनेगर आपकी सेहत अच्छी करने के साथ-साथ आपके अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने में भी मददगार साबित हो सकता है. इसके लिए 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर में थोड़ा सा बेकिंग पाउडर मिलाएं और इस मिश्रण को अंडर आर्म्स पर लगाएं और सुखने दें. बाद में ताजे पानी से धो लें.

 

@TODAYINDIALIVENEWS