जम्मू-कश्मीर मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 24 जून को होने वाली क्षेत्रीय दलों की सर्वदलीय बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुक अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल होंगे.

फारुक अब्दुला के घर पर बैठक में लिया गया फैसला

पीएम मोदी के साथ होने वाली बैठक से पहले आज श्रीनगर में फारुक अब्दुल्ला  की अध्यक्षता में उनके घर पर गुपकार पार्टियों की बैठक हुई, जिसमें महबूबा मुफ्ती समेत 7 नेता मौजूद रहे. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में जाने के विषय पर चर्चा हुई.

कश्मीर मसले पर पाकिस्तान से बात करें: महबूबा

महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘गुपकार गठबंधन का जो एजेंडा है, उसके तहत हम बात करेंगे. हमसे जो छीना गया है, उसपर बात करेंगे कि यह गलत किया गया है. यह गैर कानूनी है और असंवैधानिक है. इसको बहाल किए बगैर जम्मू-कश्मीर में अमन बहाल नहीं कर सकते. इसके साथ ही महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत सरकार को कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान से भी बातचीत करनी चाहिए.

पीएम के सामने रखेंगे अपनी समस्याएं: फारुक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुक अब्दुल्ला  ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि हम अपनी समस्याओं को प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के सामने रखेंगे. बैठक खत्म होने के बाद हम आपको बताएंगे कि हमने क्या कहा और उन्होंने क्या कहा.’ बैठक को लेकर उन्होंने कहा, ‘केंद्र के द्वारा कोई भी एजेंडा फिक्स नहीं है। आप किसी भी विषय पर बोल सकते हैं.’

 

@TODAYINDIALIVENEWS