केंद्रीय कैबिनेट में एक बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अब मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं. कैबिनेट में फेरबदल की संभावना इसलिए भी प्रबल हो जाती है क्योंकि यूपी चुनाव को लेकर गृह मंत्री अमित शाह भी यूपी के कुछ क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं, जिनमें अपना दल की अनुप्रिया पटेल भी हैं. अनुप्रिया पटेल पिछली मोदी कैबिनेट में स्वास्थ्य राज्यमंत्री थीं, लेकिन दूसरे कार्यकाल में उन्हें कैबिनेट में जगह नहीं मिली है. माना जा रहा है

कि जल्द ही कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है. मोदी के साथ इन मीटिंग में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहते हैं.पिछले चार दिनों से पीएम सभी मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं. पीएम मोदी छोटे-छोटे मंत्रियों के समूह के साथ सभी मंत्रालयों की समीक्षा कर रहे हैं. मंत्रियों के साथ उनके मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा को केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले की एक्सरसाइज के रूप में देखा जा रहा है. पीएम मोदी के साथ इन बैठकों में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा रहते हैं.

कल मंत्रियों के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी थे.  सूत्रों की मानें तो अभी तक कृषि, ग्रामीण विकास मंत्रालय, कोयला एवं खनन, पेट्रोलियम, स्टील, शहरी विकास मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, रेलवे, संस्कृति, पर्यटन, जनजातीय कार्य मंत्रालय, मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय, पर्यावरण, सड़क और परिवहन, स्किल डिवेलप्मेंट और उत्तर-पूर्वी विकास मंत्रालयों की समीक्षा की जा चुकी है.

 

@TODAYINDIALIVENEWS