देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अभी भी जारी है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि अब देश के 377 जिलों में कोरोना की संक्रमण दर पांच फीसदी से भी कम हो गई है। वहीं कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए कुछ राज्यों ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं कुछ राज्य अभी भी पाबंदियां लगाए हुए हैं। हालांकि कोरोना से रिकवरी की राष्ट्रीय दर 93 फीसदी हो गई है। महाराष्ट्र में सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। तमिलनाडु में 14 जून तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।

लद्दाख में कोविड-19 के 122 नए मामले आए
जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,076 हो गई, जबकि इस बीमारी से एक और व्यक्ति की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 194 हो गई। अधिकारियों ने बताया कि लेह में कोविड-19 से एक मौत हुई है। जिले में अब तक कोरोना वायरस से 140 लोगों की मौत हुई हैं। करगिल जिले में संक्रमण से मौत के अब तक 54 मामले आए हैं।

झारखंड: रांची स्थित बिरसा जैव उद्यान में 10 साल की शिवा की संक्रमण से मौत
झारखंड की राजधानी रांची स्थित बिरसा जैव उद्यान (चिड़िया घर) में बृहस्पतिवार को दस वर्षीय एक बाघ ‘शिवा’ की बुखार और संक्रमण से मौत हो गई। जिसके बाद कोविड की आशंका के मद्देनजर उसकी रैपिड एंटीजन जांच की गई। हालांकि एंटीजन जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है और मामले की पूर्ण पुष्टि के लिए नमूने को आरटी-पीसीआर जांच के लिए बरेली भेजा गया है।

 

@TODAYINDIALIVENEWS