उत्तर प्रदेश में 10 मई यानी सोमवार तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. लॉकडाउन की मियाद कल सुबह 7 बजे खत्म हो रही थी.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया है. पिछले दिनों सरकार ने लॉकडाउन में दो दिन का इज़ाफा किया था और एक बार फिर नए आदेश के मुताबिक अब गुरुवार और शुक्रवार को भी राज्य में लॉकडाउन रहेगा. ऐसे में ये लॉकडाउन अब 11 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा.

आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा था कि राज्य में मंगलवार और बुधवार को भी लॉकडाउन जारी रहेगा. यानी शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 7 बजे तक राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसके बाद अब नए आदेश में कहा गया है कि गुरुवार और शुक्रवार यानी 7-8 मई को भी राज्य में लॉकडाउन रहेगा.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. पंचायत चुनाव के बाद यूपी के हर गांव में संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है.इसके चलते सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि, पहले जो आदेश आया था, उसके मुताबिक, गुरुवार सुबह 7 बजे से शुक्रवार रात 8 बजे तक बाजार को खोला जाना था.

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं, दवा की दुकान समेत ई-कॉमर्स आपूर्ति को चालू रखा जाएगा.