आपको बता दें कि 4 राज्यों यानी पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु के साथ केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में हुए चुनावों की मतगणना आज हो रही है।  ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटती दिख रही हैं। तो वहीं, बीजेपी की सीटें सैकड़ा भी पार नहीं कर सकी हैं। नंदीग्राम में ममता बनर्जी ने जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया है।

 

>> शाम 6 बजे तक के रुझानों में तृणमूल 214 सीटों पर आगे चल रही है और 77 सीटों पर बीजेपी को बढ़त हासिल हुई है।

>> मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर जीत हासिल कर ली है। उन्होंने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को कड़ी टक्कर के बीच 1200 वोटों से हरा दिया है।

>> बंगाल में तृणमूल कांग्रेस अभी तक 212 सीटों पर आगे चल रही है और बीजेपी को 78 सीटों पर बढ़त है। वहीं लेफ्ट गठबंधन सिर्फ 1 सीट पर आगे चल रहा है।

>> नंदीग्राम के संग्राम में कौन बाजी मारेगा इसका फैसला जल्द ही होने वाला है। आखिरी और 17वें राउंड की मतगणना जारी है और अब एक बार फिर से ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को पीछे छोड़ दिया है। फिलहाल ममता बनर्जी 820 वोटों से आगे चल रहीं हैं।

>> चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, शाम 4 बजे तक पश्चिम बंगाल में टीएमसी 204 सीटों पर लीड कर रही है तो वहीं बीजेपी ने 80 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। हालांकि, नंदीग्राम का पेच अभी भी फंसा हुआ है। यहां सिर्फ एक राउंट की मतगणना बची है और ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी से महज 6 वोट से पीछे हैं।

>> नंदीग्राम का संग्राम पल-पल रोचक होता जा रहा है। यहां से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने एक बार फिर से ममता बनर्जी को पीछे छोड़ दिया है। शुभेंदु को अभी तक 42 हजार 574 वोट मिले हैं तो वहीं ममता बनर्जी को 35 हजार 337 वोट।

>> बंगाल में दोपहर डेढ़ बजे तक के रुझानों में टीएमसी को भी बढ़त। अभी तक टीएमसी 207 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं बीजेपी 81 सीटों पर आगे है। फिलहाल लेफ्ट गठबंधन 2 सीटों पर आगे है।

>> चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी की लीड घटी है। अब वह इस सीट पर ममता बनर्जी से 3 हजार 775 वोटों से आगे चल रहे हैं। अभी तक की मतगणना के मुताबिक, शुभेंदु अधिकारी को 34 हजार 430 वोट मिले हैं तो वहीं ममता बनर्जी को 30 हजार 655 वोट मिले हैं।

>> चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, रुझानों में अभी तक टीएमसी को 202 सीटों पर बढ़त है तो वहीं 77 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। एक-एक सीट पर आजसू और कांग्रेस, एक सीट पर अन्य को भी बढ़त है।

>> अभी तक के रुझानों में बंगाल की 200 सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है तो वहीं बीजेपी की सीटें घटकर 90 पर आ गई हैं।

>> पश्चिन बंगाल की सभी 292 सीटों के रुझान आए। अभी तक के रुझानों में टीएमसी को 198 सीटों पर बढ़त हासिल है तो वहीं बीजेपी 92 सीटों पर आगे चल रही है। लेफ्ट और कांग्रेस खाता तक नहीं खोल पाए हैं तो वहीं 2 सीटों पर अन्य आगे है।

>> बंगाल की 291 सीटों के रुझान आ गए हैं। अभी तक के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच फासला 100 सीटों का हो गया है। टीएमसी जहां 194 सीटों पर आगे है तो वहीं बीजेपी 95 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। हालांकि, लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका लगा है। इन दोनों ही पार्टियों का अब तक खाता नहीं खुला है।

 

@TODAYINDIALIVENEWS