देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हेल्थ एक्सपर्ट्स के साथ वर्चुअल बैठक की है। यह बैठक अभी जारी है लेकिन इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि मीटिंग में पीएम मोदी एक बड़ा फैसला ले सकते हैं। खबर के मुताबिक, एमबीबीएस और नर्सिंग के फाइनल ईयर के छात्रों को कोविड ड्यूटी में तैनात किए जाने का फैसला किया जा सकता है। साथ ही मेडिकल की प्रवेश परीक्षा NEET को टाला जा सकता है।

आपको बता दें कि एमबीबीएस फाइनल ईयर की परीक्षा भी जल्द करवाई जा सकती है ताकि ज्यादा से ज्यादा स्वास्थकर्मी कोविड ड्यूटी में तैनात किए जा सकें। हालांकि, बैठक के दौरान हुई चर्चा को लेकर आखिरी फैसला कल यानी सोमवार को लिया जा सकता है।

इसके मुताबिक, फाइनल ईयर के जिन छात्रों को कोविड ड्यूटी में तैनात किया जाएगा उन्हें सरकार की ओर से प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। हालांकि, अभी तक इस फैसले पर आखिरी मुहर लगनी बाकी है।

इसके अलावा आपको  बता दें कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बीते कई दिनों से तबाही मचा रही है। शनिवार को देश में चार लाख पार नए मामले सामने आए थे। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन और दवाओं के मुद्दे पर आज बैठक की है। यह बैठक रविवार सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुई थी, जिसमें पीएम ने दवाओं की उपलब्धता और ऑक्सीजन पर एक्सपर्ट्स के साथ चर्चा की।

 

@TODAYINDIALIVENEWS