आपको बता दे कि 30 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद करने और वाहनों में यात्रियों और कार्यक्रमों में लोगों की संख्या को सीमित करने का आदेश दिया।

जिसमें हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए नए दिशानिर्देशों की घोषणा की साथ ही आपको बता दे अधिकारियों ने कहा कि सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान, चाहे सरकारी हों या निजी, 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को लेकर शुक्रवार की शाम को राज्य के लोगों को संबोधित किया।और कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है,जैसे मामले बढ़ रहे है सतर्कता बढ़ाने की जरूर है।

राज्य सरकार ने कहा इस बीच, समेकित दिशानिर्देशों में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना जरूरी और फेस मास्क के बिना पाए जाने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

और तो और हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सभी सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ प्रशिक्षु प्रशिक्षण संस्थानों को भी भौतिक कौशल प्रशिक्षण (फिजिकल स्किल ट्रेनिंग) के लिए 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह निर्णय कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के चलते लिया गया है। हालांकि, इस अवधि के दौरान सभी कर्मचारियों को सभी कार्य दिवसों को संस्थान आना होगा।

हालांकि, इस अवधि के दौरान सभी कर्मचारियों को सभी कार्य दिवसों को संस्थान आना होगा। इसकी संबंधित संस्थान के मुखिया द्वारा कड़ी निगरानी की जाएगी।

हरियाणा में कोरोना वायर 6,277 नए मामले आये सामने,

जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,42,077 तक पहुंच गए। हरियाणा में शुक्रवार को कोविड-19 के उछाल में कोई कमी नहीं आई क्योंकि राज्य में रिकॉर्ड 6,277 नए मामले आए, स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में राज्य में महामारी के कारण 20 और मौतें हुईं, राज्य में अब 33,817 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक 3,04,906 मरीज बीमारी से ठीक हो चुके हैं। जिससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या 3,354 हो गई। गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 1,919 मामले आए।

 

TODAYINDIALIVENEWS…