सरायमीर स्थित कुशहा,फरीदुनपुर में सोमवार की सुबह एक एयरक्राफ्ट गिरने के बाद क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। आनन फानन सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस कर्मी पहुंचे और दुर्घटनास्‍थल का जायजा लिया।

प्रशासन की ओर से बताया गया है कि हेलिकॉप्टर रायबरेली से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के लिए निकला था। हेलिकॉप्टर पर एक पायलट और एक प्रशिक्षु सवार थे। मौसम खराब होने के बाद अनियंत्रित होकर गिर कर मलबे में तब्दील हो गया। इस बाबत जिला प्रशासन की ओर से संबंधित प्रशिक्षण केंद्र को सूचना दे दी गई है। हादसे में जहां एक पायलट ने दम तोड़ दिया वहीं एक व्यक्ति पैराशूट के सहारे सरायमीर थाना के मंजिर पट्टी गांव में सुरक्षित उतर गया, हालांकि बताया गया है कि उसे भी चोट आई हैं।

हेलिकॉप्टर जमीन में इतनी तेजी से गिरा कि किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला और जमीन से टकराने के बाद टुकड़े-टुकड़े हो गया। दुर्घटना होने के बाद मौके से एक पायलट का भी शव बरामद किया गया है। वहीं हादसे की जानकारी पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने शव को वहां से ग्रामीणों के सहयोग से हटाया।

मौसम खराब होने के कारण सोमवार काे दिन में 11 बजे हेलिकॉप्टर खेत में गिरने से हड़कंप मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आसमान में संतुलन खाेने के कारण एक युवक को पैराशूट से छलांग लगाते देखा गया, जिसे ढूंढ़ा नहीं जा सका है। हेलिकॉप्टर के मलबे से करीब दो किमी. दूर एक व्यक्ति का शव जरूर बरामद हुआ है। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर रवाना हो गए हैं। हेलिकॉप्टर के बारे में प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि यह रायबरेली से प्रशिक्षण उड़ान पर था।