शहर से लापता युवती के मौसी के साथ मिलने पर समलैंगिक विवाह का मामला सामने आया है। चकेरी से लापता युवती ने अपनी भांजी के साथ शादी कर ली थी और परिवार वालों के विरोध पर दोनों सहेली के साथ घर छोड़कर चली गई थी। पुलिस ने तीनों युवतियों को गाजियाबाद में ढूंढ निकाला तो चौंकाने वाली सचाई सामने आई है। इसके बाद पुलिस ने युवतियों के स्वजनों को सूचना दी है।

चकेरी निवासी 19 वर्षीय युवती 2 सितंबर को अपने घर से लापता हो गई थी। स्वजनों द्वारा पुलिस से शिकायत करने पर जांच शुरू हुई तो जानकारी मिली कि जिस दिन युवती अपने घर से लापता हुई थी। उसी दिन युवती की लखनऊ में रहने वाली 18 वर्षीय भांजी भी लापता हो गई थी। इस दौरान स्वजनों ने भी पुलिस से आशंका जताई की संभवत: दोनों एक साथ गई है। जिसके बाद चकेरी पुलिस ने युवतियों की तलाश के लिए सर्विलांस की मदद ली तो दोनों की लोकेशन गाजियाबाद में मिली।

भारत में समलैंगिक विवाह की स्थिति

देश के कई राज्यों में पहले भी समलैंगिक विवाह के कई मामले सामने आ चुके हैं लेकिन अभी इस शादी को कानूनी मान्यता नहीं है। समाज में ऐसे रिश्तों को स्वीकार नहीं किया जा रहा है, हालांकि दिल्ली में ऐसे विवाह को मान्यता दिये जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन हो चुके हैं। वहीं दुनिया में करीब 29 देशों में समलैंगिक विवाह की अनुमति है, इस लिस्ट में कोस्टारिका का नाम हाल ही में जुड़ा है।