सुजौली /मिहींपुरवा- मोबाइल पर गेम खेलना एंव कई एप से वीडियो डाउनलोड कर उसकी नकल करना आज की नई पीढ़ियों के लिये रोमांच‌ बना हुआ है किंतु इस तरह के कार्यों की अति कभी कभी किसी बड़ी घटना का सबब बन जाती है।

शनिवार को ऐसा ही एक बड़ा हादसा सुजौली थाना क्षेत्र के बाजपुर बनकटी गांव में देखने को मिला जहां मोबाइल गेम व टिकटाक विडीओ का शौक एक युवक की मौत की वजह बन गया। सुजौली थाना क्षेत्र के बाजपुर बनकटी गांव निवासी भूरे पुत्र सियाराम उम्र 30 वर्ष रोज की तरह सरयू नहर के किनारे बैठ अपने मोबाइल फोन पर दोस्तों के साथ गेम वा टिकटाक वीडियो डाउनलोड कर देख उसकी नकल कर पानी में छलांग लगा रहा था इसी नकल के दौरान अनियंत्रित होकर गिरने से युवक की मौत हो गयी।

इसी हफ्ते सोमवार को युवक दोपहर में अकेले सरयू नहर पर नहाने गया और मोबाइल वीडियो की नकल करने लगा उसके आस पास कई अन्य बच्चे नहा रहे थे। बच्चो ने बताया कि युवक‌ने दो बार सफलता पूर्वक वह नहर में जम्प लगायी जब वह तीसरी बार नहर में कूदने लगा तो युवक का पैर लड़खड़ा गया जिससे वह अनियंत्रित होकर नहर पर बने डबले में गिर गया। पानी के बजाय नहर के किनारे डबले में गिरने से युवक की गर्दन में तीन जगह से फैक्चर हो गया।
ग्रामीणों ने युवक को लखीमपुर के अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत नाज़ुक देखते हुये चिकित्सको ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। इलाज के दौरान शनिवार सुबह तड़के युवक की मौत हो गई। घटना से पूरे परिवार में कोहराम मच गया।

ग्रामीणों ने बताया पिछले करीब एक हफ्ते से मोबाइल वीडियो की नकल कर युवक दौड़ कर आकर पानी में आकर कूदता था इसी तरह वह बार बार नये-नये वीडियो डाउनलोड कर उसकी नकल करना युवक‌ का शौक बन गया था। इसी शौक के नशे ने युवक की जान ले ली।

 

आदर्श पांडेय
टुडे इंडिया लाइव न्यूज़