संवाददाता आशुतोष मिश्रा

08 अगस्त 2020 (सू0वि0)आज जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में माननीय विधायक सदर,पंकज गुप्ता की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय कक्ष में कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए व्यापार मंडल के व्यापारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम जिलाधिकारी द्वारा समस्त व्यापारियों को मा0 उच्च न्यायालय के नवीन आदेशों से अवगत कराया गया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जनपद में साप्ताहिक बन्दी के दो दिन (शनिवार व रविवार) ही बन्दी रहेगी, स्थानीय स्तर से अन्य कोई निर्णय या आदेश नही लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष व व्यापार मंडल के जिला संरक्षक से अपील की कि जिस प्रकार पूर्व में व्यापारियों ने प्रशासन का सहयोग किया है उसी प्रकार से इस समय भी अपना सहयोग करें। जिलाधिकारी ने कहा मंडियों में किसी भी प्रकार की भीड़ इकट्ठा नहीं होनी चाहिए। दो गज की दूरी पर गोले बनवाकर सामाजिक दूरी का पालन करना सुनिश्चित करें। मास्क लगाए बिना कोई भी दुकानों में न बैठे व दुकानों के बाहर आए व्यक्तियों को भी बिना मास्क के सामान न दिया जाए। माननीय विधायक सदर श्री पंकज गुप्ता जी ने समस्त व्यापारियों से कहा कि दुकानों के बाहर जागरूकता संबंधी होर्डिंग्स लगवाएं तथा सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें।
पुलिस अधीक्षक श्री रोहन पी कनय ने कहा कि जब तक कोरोनावायरस खत्म न हो जाए या इस वायरस की कोई वैक्सीन न आ जाए तब तक दो गज की दूरी अवश्य ही बनाए रखें। खुद बचंे और सबको बचाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि दुकानों के अंदर व बाहर भी दो दो गज पर गोले बनाए जाएं जिससे कि सामाजिक दूरी का पालन आसानी से हो सके। उन्होंने कहा कि जिस भी दुकान पर शासन की गाइड लाइन का पालन नहीं किया जाएगा उस पर चालान अवश्य किया जाएगा। उन्होंने कहा शासन की गाइड लाइन का सभी अनुपालन करें और कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के प्रति एक दूसरे को जागरूक करें।
जिलाधिकारी ने कहा शनिवार व रविवार को पूर्ववत दुकाने बन्द रहेंगी। सभी व्यापारी अपनी दुकानों पर सैनिटाइजर व मास्क अवश्य रखें और दो गज की दूरी अवश्य बनाए रखें। उन्होंने कहा बिना सैनिटाइजर और मास्क लगाए किसी भी व्यक्ति को कोई भी सामान न दें स्वयं भी इसका पालन करें और दूसरों को भी पालन कराएं। उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों के लिये जिला पूर्ति अधिकारी व बैंको के लिये एल0डी0एम0 व स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाओं के लिये मुख्य चिकित्साधिकारी जिम्मेदार होंगे। अतः उन्होंने समस्त दुकानों के लिये सम्बन्धित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी।
बैठक में मा0 विधायक सदर, पंकज गुप्ता, पुलिस अधीक्षक, श्हन पी कनय, मुख्य विकास अधिकारी, डा0 राजेश कुमार प्रजापति, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0), श्री राकेश सिंह, व्यापार मण्डल के समस्त पदाधिकारी सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।