हर कोई इस बात से वाकिफ है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कितने घातक खिलाड़ी हैं। अगर वे एक बार अपनी लय पकड़ लेते हैं तो फिर गेंदबाजों के लिए उनको आउट करना मुश्किल हो जाता है। रोहित शर्मा के वनडे और टी20 क्रिकेट के आंकड़े भी इसी तरह की गवाही देते हैं, क्योंकि वे दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नहीं, बल्कि तीन दोहरे शतक जड़े हैं।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) ने भारतीय स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक बताया है। फर्ग्यूसन के मुताबिक इस भारतीय सलामी बल्लेबाज के पास लाइन और लेंथ पढ़ने की बेहतरीन क्षमता है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंटरव्यू में फर्ग्यूसन ने कहा, “रोहित, मैं उन्हें हमेशा से चुनौतीपूर्ण मानता हूं। मैं रोहित का बड़ा प्रशंसक हूं, मुझे लगता है कि वो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

रोहित शर्मा ही नहीं, कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी शानदार बल्लेबाजों की श्रेणी में रखा है। उन्होंने कहा है, “स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, विराट कोहली- ये भी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। उनके खिलाफ गेंदबाजी करना हमेशा कठिन होता है, लेकिन जब आप शीर्ष क्रम को आउट करते हैं तो अच्छा लगता है और आपको मध्यक्रम और निचले क्रम के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका मिलता है।