मेजबान इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जबकि इसके बाद इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद भी क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी आई है कि एक और सीरीज इंग्लैंड की टीम अपनी सरजमीं पर खेलेगी।

दरअसल, मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज का संभावित शेड्यूल सामने आ गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस दौरे को स्थगित कर दिया गया, लेकिन एक बार जब क्रिकेट की बहाली इंग्लैंड में हो गई है तो ऐसे में फिर से इस सीरीज की संभावना बढ़ गई थीं।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी20 सीरीज सितंबर के पहले हाफ में हो सकती है। द डेली टेलिग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों देशों के बीच 4 सितंबर से टी20 सीरीज शुरू होने की उम्मीद है, जबकि 10 सितंबर से वनडे सीरीज का आयोजन होने की उम्मीद है। प्राइवेट फ्लाइट के जरिए ऑस्ट्रेलियाई टीम सीधे इंग्लैंड पहुंचेगी और जल्द से जल्द सीरीज की शुरुआत हो जाएगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने यहां क्वारंटाइन में रहेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 4 सितंबर को दूसरा मुकाबला 6 सितंबर और तीसरा मुकाबला 8 सितंबर को होगा, जबकि वनडे सीरीज का पहला मैच 10 सितंबर, दूसरा मैच 12 सितंबर और तीसरा मैच 15 सितंबर को खेला जाना है। ये सभी मैच साउथैंप्टन के एजेस बाउल और मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा सकते हैं, क्योंकि यहां दोनों टीमों के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और ब्रॉडकास्टर्स के लिए पास में बड़े-बड़े होटल हैं।

England vs Pakistan Series Full Schedule

पहला T20 मैच – 4 सितंबर – साउथैंप्टन

दूसरा T20 मैच – 6 सितंबर – साउथैंप्टन

तीसरा T20 मैच – 8 सितंबर – साउथैंप्टन

पहला वनडे मैच – 10 सितंबर- मैनचेस्टर

दूसरा वनडे मैच – 12 सितंबर- मैनचेस्टर

तीसरा वनडे मैच – 15 सितंबर – मैनचेस्टर