संवाददाता आशुतोष मिश्रा

उन्नाव ।जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने स्वच्छता एवं सफाई अभियान व जनपद में साप्ताहिक बंदी के तहत सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने हेतु गांधी नगर तिराहे से लेकर अचलगंज तक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी द्वारा गरीबध्असहायों को मास्क भी वितरण किए गए। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए बाहर न निकले तथा अनावश्यक तौर पर कोई भी व्यक्ति बाहर घूमता न पाया जाये। उन्होेंने कहा सभी अपने अपने घरों में ही रहंे। जिलाधिकारी ने गांधीनगर तिराहे पर सैनिटाइजेशन करने वाली गाड़ी को रुकवा कर सम्बन्धित से पूरे जनपद में गलियों के अंदर भी सैनिटाइजेशन का कार्य कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी गलीए कोई भी मोहल्ला बिना सैनिटाइजेशन के कार्य के नहीं रहना चाहिए। अतः पूरे जनपद में सेनिटाईजेशन का कार्य सुचारु रुप से संपन्न किया जाना चाहिए।
निरीक्षण के दौरान अचलगंज में खुली पाई गई दुकानों के मालिकों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने हेतु संबंधित को तत्काल निर्देशित किया गया। अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों पर जुर्माना करते हुये जिलाधिकारी ने अपील की कि अपने अपने घरों में ही रहें। अनावश्यक रूप से बाहर न निकले। अचलगंज में बिना मास्क लगाए घूम रहे व्यक्ति पर जिलाधिकारी ने 500 रू का जुर्माना लगवाया। जिलाधिकारी ने खुली पाई हुई दुकानों को बंद कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को यह चाहिए कि स्वयं बचें और दूसरों को बचाएंए। ततपश्चात जिलाधिकारी द्वारा आवास विकास स्थित बनाये जा रहे पार्क का स्थलीय निरीक्षण किया गया। तथा जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किये गये।