अगर आप इंजीनियरिंग के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, क्योंकि एनटीपीसी (NTPC) में इंजीनियर (Engineer) और असिस्टेंट केमिस्ट (Assistant Chemist) के पदों पर नौकरियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 275 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 31 जुलाई 2020 तक चलेगी। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, एनटीपीसी की आधिकारिक साइट ntpccareers.net पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एनटीपीसी की ओर से निकाली गई इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्लयूडी और महिलाओं को कोई फीस नहीं देनी होगी।

उम्मीदवार आवेदन करते समय इस बात का ध्यान रखें कि, जब भी अप्लाई करें तो वह फॉर्म में पूछी गई सारी जानकारी को अच्छी तरह पढ़ लें और उसमें मौजूद एजुकेशन क्ववालिफिकेशन, आयु सीमा सहित अन्य डिटेल को पढ़ लें और चेक कर लें कि आप वही सारी योग्यता रखते हैं कि नहीं, क्योंकि अगर फॉर्म के अनुसार किसी भी मानक पर आप खरे नहीं उतरते हैं तो आपका ओवदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए उम्मीदवार इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

वहीं अगर अन्य जगहों पर सरकारी नौकरियों की बात करें तो ऑयल ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) ने फील्ड एवं लैब में काम करने हेतु कॉन्ट्रैक्चुअल केमिकल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आगामी 4 अगस्त 2020 को आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

असिस्टेंट केमिस्ट- 25

इंजीनियर-250

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन करने की तिथि- 15 जुलाई 2020

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 31 जुलाई 2020

NTPC Recruitment 2020: ये होगी सैलरी इंजीनियर

इंजीनियर के पदों पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 50,000 से 1,60,000 तक सैलरी दी जाएगी। वहीं असिस्टेंट केमिस्ट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 40,000-1,40,000 तक सैलरी मिलेगी।