पाकिस्‍तान में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्‍होंने कहा है कि वे घर से ही मंत्रालय का कामकाज संभालेंगे। इससे पहले पाकिस्‍तान में गिलगित-बाल्तिस्तान के कृषि मंत्री जांबाज खान (Janbaz Khan, 64) की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी।

शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट कहा, ‘दोपहर को मुझे हल्का बुखार महसूस हुआ और मैंने तुरंत ही खुद को घर पर क्वारनटीन कर लिया। मैं कोरोना से पॉजिटिव पाया गया हूं। अल्लाह के करम से मैं खुद को मजबूत और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। मैं घर से ही अपनी ड्यूटी को निभाना जारी रखूंगा। कृपया मेरे लिए दुआ करें।’ मालूम हो कि पाकिस्तान में अब तक दो प्रांतीय मंत्रियों समेत पांच विधायकों की कोरोना से मौत हो चुकी है। पाकिस्‍तान में पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और यूसुफ रजा गिलानी समेत कई शीर्ष नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

पाकिस्‍तान में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा जारी है। पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, मुल्‍क में कोरोना के अब तक 223,728 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 4,592 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर में अब तक 10,842,615 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। दुनिया में अब तक 520,785 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में गुरुवार को 55 हजार से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए। यह एक दिन में नए मामलों का वैश्विक रिकॉर्ड भी बताया जा रहा है।