चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus अपने प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए जानी जाती है। लेकिन अब OnePlus अफोर्डेबल कैटेगरी के किफायती फोन के जरिए भारतीय बाजार में एंट्री लेने के लिए तैयार है। दरअसल, भारत अफोर्डेबल स्मार्टफोन का बड़ा मार्केट है। ऐसे में OnePlus अपने अफोर्डेबल स्मार्टफोन को चीन के बजाय सबसे पहले भारत के साथ यूरोपीय बाजार में पेश करेगी। OnePlus ग्लोबल CEO Pete Lau ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि मैं OnePlus के अफोर्डेबल स्मार्टफोन को लेकर काफी उत्साहित हूं।

साथ ही दावा किया कि ग्राहकों को OnePlus बजट स्मार्टफोन में प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा। OnePlus के आने वाले बजट हैंडसेट OnePlus Z को लेकर पिछले काफी समय से खबरें आ रहीं थी। लेकिन अब कंपनी ने साफ कर दिया है कि OnePlus की तरफ से ‘एक नए किफायती स्मार्टफोन प्रॉडक्ट लाइन’ पर काम चल रहा है

OnePlus के CEO Pete Lau ने कहा कि हम जानते हैं कि काफी लोग अपने रोजाना  के इस्तेमाल के लिए एक सॉलिड फोन चाहते हैं, जो कि किफायती प्राइस प्वाइंट में हो। उन्होंने दावा किया कि कंपनी का नया स्मार्टफोन कस्टमर की सभी जरूरतों पर खरा उतर सकता है। हालांकि फोन की कीमत और स्पेसिफिकिशन को लेकर कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है।

बता दें कि OnePlus ने अपने किफायती स्मार्टफोन की भारत में लॉन्चिंग का ऐलान ऐसे दौर में किया है, जिस वक्त बार्डर पर तनाव की वजह से भारत में चीनी प्रोडक्ट का बहिष्कार चल रहा है। OnePlus स्मार्ट टीवी की भारत में आगामी 2 जुलाई को लॉन्चिंग है। साथ ही मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि OnePlus के अफोर्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग 10 जुलाई को हो सकती है। हालांकि स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट को लेकर फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं जारी किया गया है।