केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2020 में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार प्रवेश पत्र जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। जबकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली सीटीईटी परीक्षा 2020 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर अब तक प्रवेश पत्र जारी नहीं किए गए हैं। जबकि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2020 परीक्षा का आयोजन 5 जुलाई 2020 को निर्धारित किया गया है। बता दें कि जुलाई 2020 परीक्षा के लिए 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

पूर्व के ऑफिशियल नोटिफिकेशन में सीटीईटी 2020 प्रवेश पत्र जून 2020 के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाने की बात कही गई थी। हालांकि, सीबीएसई ने प्रवेश पत्र जारी करने की कोई तिथि साझा नहीं की थी। नोटिफिकेशन के अनुसार प्रवेश पत्र जून 2020 के तीसरे सप्ताह में ऑनलाइन जारी किया जाना था।
बता दें कि सीबीएसई हर वर्ष सीटीईटी परीक्षा से लगभग 15 दिन पहले ही प्रवेश पत्र जारी कर देता है। इस वर्ष की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जून 2020 के तीसरे सप्ताह तक जारी किए जाने थे। जबकि सीबीएसई की तरफ से अभी तक प्रवेश पत्र जारी नहीं किए गए है। सीटीईटी परीक्षा 2020 में अब महज 11 दिन शेष बचे हैं और अभी तक किसी भी प्रकार की सूचना उम्मीदवारों को उपलब्ध नहीं कराई गई है। ऐसे में परीक्षा को लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

देश में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है। ऐसे में 5 जुलाई को आयोजित होने वाली परीक्षा हो सकता है कि टल जाए। वहीं, सीबीएसई द्वारा सीटीईटी की परीक्षा को लेकर कोई जानकारी भी नहीं दी गयी है। इसलिए इसको लेकर भी संदेह बना हुआ है कि परीक्षा होगी भी या नहीं। हालांकि, सीटीईटी परीक्षा 2020 के शेड्यूल में सीबीएसई ने अभी तक कोई बदलाव नहीं किया है। इसलिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट नजर बनाये रखना चाहिए ।