पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से कई क्रिकेट सीरीज को अब तक स्थगित किया जा चुका है। अब एक और सीरीज को कोरोना संक्रमण की वजह से टालने का फैसला लिया गया है। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

अगस्त और सितंबर में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के दौरे पर जाना था लेकिन कोरोना के मौजूदा हालात को देखते हुए इस टाल दिया गया है। न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के साथ फरवरी- मार्च में खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद से अब तक कोई मैच नहीं खेला है। कोरोना की वजह से एक के बाद एक तमाम आयोजन को पिछले तीन महीनों में स्थगित कर दिया गया है।

बांग्लादेश में इस वक्त कोरोना की वजह से काफी लोग संक्रमित हो चुके हैं। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। कुछ दिन पहले ही उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिली थी। वहीं वनडे कप्तान तमीम इकबाल के भाई पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। टीम से गेंदबाजी नजमुल इस्लाम को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

सोमवार को आई खबर के मुताबिक इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम के तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्पिनर शादाब खान, अंडर 19 स्टार जिनको पहली बार टीम में जगह मिली थी हैदर अली उन्हें भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। तेज गेंदबाज हारिस राउफ भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज

कोरोना महामारी फैलने के बाद वेस्टइंडीज की टीम विदेशी दौरा करने वाली पहली टीम बन गई है। इंग्लैंड में 14 दिन क्वारंटाइन में रहने के बाद अब टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए तैयार हैं। अगले महीने दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी।