ब्यूरो रिपोर्ट गौरव सविता

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना के संक्रमण का फैलाव लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को कोरोना से 17वीं मौत हो गई। इसके साथ ही 10 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिस रोगी की मौत हुई है, उन्हें गुर्दे की बीमारी और मानसिक रोग की भी शिकायत थी।

वहीं 10 नए संक्रमित मिलने के बाद शहर मेें कुल संक्रमितों की संख्या 543 हो गई है। एक्टिव केस 187 हैं। बगाही बाबूपुरवा के रहने वाले 65 वर्षीय रोगी की सोमवार दोपहर हैलट में मौत हुई। उन्हें 27 मई को बेहोशी की हालत में महाराजपुर पुलिस हैैलट लाई थी।

ग्लूकोज चढ़ने केे बाद जब तबीयत ठीक हुई तो बिना बताए चले गए। 28 को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद 30 मई को पुलिस उन्हें ढूंढकर लाई और हैलट में भर्ती कराया था।

जीएसवीएम मेडिकल कालेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की कोविड लैब से आई रिपोर्ट में 52 वर्षीय व्यक्ति, 40 वर्षीय महिला, 60 वर्षीय वृद्ध, 48 वर्षीय व्यक्ति, 29 वर्षीय युवक, 90 वर्षीय वृद्ध, 40 वर्षीय महिला, 33 वर्षीय युवक, 58 वर्षीय व्यक्ति और 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पॉजिटिव आए लोग हॉटस्पॉट समेत विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रशासन ने करीब ढाई महीने बाद शर्तों के साथ होटल और रेस्टोरेंट खोलने का भी फैसला लिया है।