संवाददाता आशुतोष मिश्रा

उन्नाव। शुक्लागंज में कोरोना के नये केस तेजी से बढ़ रहा है। सबसे पहले आनंद नगर की युवती कोरोना संक्रमित पाई गई थी। वह स्वस्थ्य होकर घर आ गई। जिसके बाद चार दिन पहले चंपापुरवा मोहल्ले में एक युवक कोरोना पाॅजीटिव मिला। उसके दूसरे दिन आदर्श नगर मोहल्ले में मां बेटे संक्रमित पाये गये। जिसके बाद चंपापुरवा युवक के संपर्क में आये उसकी पत्नी और मेडिकल स्टोर संचालक को कोरोना की पुष्टि हुई। शनिवार को आदर्श नगर मोहल्ले में मां बेटे के संपर्क में आने वाले कंचन नगर और सर्वोदय नगर के रहने वाले दो पुरूष और दो महिला समेत चार लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई। जिससे शुक्लागंज में हड़कंप मच गया।

4 जून को आदर्श नगर में मां बेटे कोरोना की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया। आनन फानन उनके संपर्क में आये रिश्तेदारों और आस पास के मोहल्ले में रहने वाले 34 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेट कर उनके सैंपल जांच के लिये भेजे थे। शनिवार को सीएमओ कैप्टन डाॅ0 आशुतोष कुमार ने कंचन नगर निवासी रिश्तेदार एक युवती, एक किशोर कोरोना और संक्रमित मां बेटे भाई और भाभी को भी कोरोना पुष्टि हुई। नगर में चार और संक्रमित मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं ईओ सुनील कुमार मिश्रा ने बताया कि कंचन नगर ए, कंचन नगर बी, आंशिक अंबिकापुरम, कृष्णा नगर, सर्वोदय नगर मोहल्ला हाॅट स्पाॅट में आयेगा। पूरे क्षेत्र में सेनेटाइजिंग, चूना और ब्लीचिंग का छिड़काव शुरू करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट आने के बाद हाॅट स्पाॅट एरिया में शामिल किये गये मोहल्लांे में बेरीकेडिंग लगवा कर सील किया जायेगा। साथ ही हाॅट स्पाॅट एरिया में आवश्यक सामग्री पहुंचाने के लिये लोगों के पास बनाये जायेंगे। इस बावत प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ0 आशुतोष वाष्र्णेय ने बताया कि डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन आने के बाद मोहल्लों को सील करने की कार्यवाही पुलिस और पालिका करवायेगी। फिलहाल हाॅट स्पाॅट एरिया में एएनएम और आशा बहुओं को लगाकर सर्वे का काम कराया जा रहा है।

चार दिन में मिले 9 कोरोना संक्रमित, हरकत में आया प्रशासन

नगर में चार दिन के अंदर नौ कोरोना के केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने बीस लोगों को आइसोलेट कर उन्नाव कोविड 19 वार्ड में पहुंचाया है। जिससे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।
चंपापुरवा और आदर्श नगर में कोरोना के मरीज मिलने के बाद शनिवार को सीएमओ डाॅ0 आशुतोष कुमार के निर्देश पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ0 आशुतोष वाष्र्णेय, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक प्रदीप दिवाकर चंपापुरवा पहुंचे। जहां संक्रमित के परिवार से दस लोगों को आइसोलेट के लिये एम्बुलेंस से उन्नाव कोविड 19 वार्ड भेजा गया। वहीं करीबी पांच अन्य को भी डाॅक्टरों ने उठाया है। इसके साथ ही आदर्श नगर में संक्रमितों के संपर्क में आने वाले पांच लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेट किया है।

आधा शुक्लागंज बना हाटस्पाट
नगर के आदर्श नगर और चंपापुरवा में कोरोना के मरीज मिलने के बाद आधे शुक्लागंज के मोहल्लों को हाॅट स्पाॅट एरिया में शामिल किया गया है। इन मोहल्लों में पूरी तरह से आवश्यक सामग्री नहीं पहुंचा पा रही है। जिसे लोगो को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रहीं हैं।
नगर के आदर्श नगर मोहल्ले में 4 केस, चंपापुरवा में 3 केस, कंचन नगर में 2 केस अब तक मिले हैं। जिस कारण चंपापुरवा, तेजीपुरवा, कर्बला, आंशिक सीताराम काॅलोनी, भीम नगर, गोताखोर, मनसुख खेड़ा, राजीव नगर, ईदगाह काॅलोनी, मिश्रा काॅलोनी उत्तरी और दक्षिणी हाॅट स्पाॅट में हैं। वहीं आदर्श नगर, जगनी खेड़ा, गांधी नगर, सुभाष नगर, ऋषि नगर, सर्वोदय नगर, सर्वोदय नगर, कृष्णा नगर, आंशिक अंबिकापुरम, बिहारी मन्नीपुरम समेत आधे शुक्लागंज को हाॅट स्पाॅट में शामिल किया गया है लेकिन इन मोहल्लों में आवश्यक सामग्री नहीं पहुंचा पा रही है। जिसे लोगो को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रहीं हैं। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल के निर्देश पर पालिका ने हर वार्ड में 8 सब्जी ठेला, पानी, दूध, ब्रेड, राशन सामग्री पहुंचाने के लिये पास जारी किया है।