संवाददाता आशुतोष मिश्रा

उन्नाव। मौरावां खड़ंजा बनने के विवाद में दो पक्षों में लाठी डंडे से मारपीट व कट्टे से फायरिंग की गई जिसमें दो लोगों को गोली लगी है।
एक पक्ष से 5 व दूसरे से3 लोग घायल है जिन्हें अस्पताल भेजा जा रहा है । मौके पर क्षेत्राधिकारी रमेश चंद्र प्रलयकर व थाना प्रभारी ने पहुंच कर दोनो पक्षों के दोसी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।प्राप्त सूचना के आधार पर अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ से रवाना हो गए हैं। तथा मौके से 2 लोगों को अभिरक्षा में लिया गया है ।
उन्नाव मौरावाँ थाना क्षेत्र के ग्राम ओलिया में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में चली गोलियां व कुल्हाड़ी,
मौरावा थाना क्षेत्र के ग्राम ओलिया में पुरानी रंजिश को लेकर आज शाम लगभग 6:30 बजे ग्राम प्रधान जितेंद्र दीक्षित के पक्षसे कुल्हाड़ी लगने से सुघर लोधी ,कृष्णा वती ,श्रीमती कुवारा , घायल वहीं दूसरे पक्ष मे गोली लगने से निहाल सिंह पुत्र जगेश्वर सिंह ,अवधेश सिंह पुत्र अतर सिंह , गनेश सिंह पुत्र देशराज सिंह ,विक्की सिंह पुत्र विजय सिंह , गुड्डी पत्नी रामेंद्र सिंह चौहानंखेडाथाना बिहार घायल हो गये ।हालत गम्भीर देखते हुए चिकित्सा अधिकारी ने गनेश सिंह ,विक्की सिंह ,निहाल सिंह को ट्रामा सेंटर लखनऊ रिफर किया और गुड्डी सिंह ,अवधेश सिंह के जिलाअस्पताल रिफर किया ।वहीं लोगों का कहना. है कि ग्राम सभा में वर्चस्व को लेकर चली आ रही पुरानी रंजिश आज खूनी रंजिश में तब्दील हो गई। जिसमें एक पक्ष मे सुघर लोधी पुत्र गया दीन कुंवारा पत्नी सुघर लोधी कृष्णा वती पत्नी मंगली प्रसाद को कुल्हाड़ी लगने से चोटे आई है जिनका उपचार अभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रमौरावाँ में चल रहा है जबकि सुघर लोधी को 112 नंबर जैसे की मौरावां अस्पताल लेकर पहुंची वैसे ही अस्पताल परिषर में भी पुलिस के सामने पहले से मौजूद पक्ष के लोग टूट पडे ।किन्तु भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद होने के कारण सुघर को एस.आई.सीताराम मिश्रा ने लोगों से बचाया और विवाद टल गया मौरावां चिकित्सा अधिकारी ने तीनो का मेडिकल कर कृष्णावती को जिला अस्पताल के लिए रिफर दिया।वहीं एक पक्ष का आरोप है कि प्रधान पक्ष घर पर चढाई कर गोली चलाई ।जबकि दूसरे पक्ष का आरोप है कि पहले पक्ष के लोग इसके पूर्व भी मारापीटा था जिसका मौरावाँ थाने मे मुकदमा लिखा है ।और आज मेरी लडकी अपने खेत से कलीदी तोडने से मना किया। तो मेरे घर पर चढाई कर हमला कर दिया ।