ब्यूरो रिपोर्ट गौरव सविता

भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा ई ऑफिस पर काम करने वाला पहला संगठन बनेगा, सभी हों पंजीकृत : संदीप दुबे
नयी दिल्ली। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा कोर कमिटी की हुई बैठक में संगठन से संबंधित कई निर्णय लिए गए। भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता संदीप दुबे ने एक नयी घोषणा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा जल्दी ई ऑफिस की शुरुआत करेगा। ई ऑफिस पर काम करने वाला पहला संगठन होगा भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा। अब ई-ऑफिस के माध्यम से संगठन के सभी पदाधिकारियों से संवाद स्थापित किया जा सकेगा। जिससे संगठन के सदस्य एवं पदाधिकारी अब सदैव ही एक दूसरे से संवाद स्थापित करते रहेंगे। साथ ही संगठन का लक्ष्य निर्धारण किया जाएगा और उसे सभी मिलकर अमलीजामा पहनाएंगे। नयी कार्यप्रणाली के तहत संगठन में उन्हीं सदस्यों को प्राथमिकता दी जाएगी जो सक्रियता के साथ संगठन के लिए कार्य करेंगे। संदीप दुबे ने कहा कि संगठन में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव नियमावली के अनुसार जल्द कर दिया जाएगा। शीघ्र ही गठित होने वाली नयी कार्यकारिणी सदस्यों व प्रदेश प्रभारियों, संयोजकों व अध्यक्षों का नाम सहित उनसे साथ संपर्क स्थापित करने के लिए एक विशेष कोड भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा के सभी कार्यकर्ता गण को उपलब्ध कराया जाएगा।
संदीप दुबे ने कहा कि यह बदलाव का वक्त है। संगठन एक नयी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ने को तैयार है। सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों से कहा कि सभी प्रदेश प्रभारी व प्रदेश संयोजक व अध्यक्ष अपने प्रदेश के जिला संयोजक व जिला अध्यक्ष का नाम, पता, शैक्षणिक योग्यता, वर्तमान कार्य, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी को यथाशीघ्र संगठन के वेबसाइट में दर्ज ईमेल पर
भेज दें ताकि भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा संगठन की वेबसाइट पर पंजीकृत किया जा सके। ध्यान रहे नयी कार्यप्रणाली के तहत अब सिर्फ पंजीकृत होने वाले कार्यकर्ता को ही संगठन का दायित्व सौंपा जाएगा।
भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा के प्रधान महासचिव सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता इंजीनियर चन्द्र कांत ने कहा कि वर्तमान सभी पदाधिकारी गण व कार्यकर्ता गण कृपया उपरोक्त ईमेल पर यह अधिसूचना जारी होने के एक हफ्ता के भीतर अपना डिटेल भेजकर पंजीकृत करा लें। चंद्रकांत जी ने कहा की संगठन द्वारा एक ई- हेल्पलाइन की शुरुआत करने का काम जारी कर दिया गया है। इस माध्यम से पंजीकृत हुए संगठन से सभी सक्रिय लोगों को उपलब्ध रहेगा।