ब्यूरो रिपोर्ट गौरव सविता

उन्नाव। 05 मई 2020 को जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व द्वारा आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड किए जाने की प्रगति के संबंध में जनपद के विभिन्न अधिकारियों की बैठक विकास भवन के सभा कक्ष में की गई।
बैठक मेें बताया गया वर्तमान में जनपद उन्नाव आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड किए जाने वाले जनपदों की सूची में 44 में स्थान पर है। अपर जिलाधिकारी द्वारा इस पर गहरा रोष व्यक्त किया गया और सभी अधिकारियों को अवगत कराया गया कि जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि यदि आरोग्य सेतु एप डाउनलोड किए जाने विभागों द्वारा प्रगति नहीं बढ़ाई जाती है तो संबंधित अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। अपर जिलाधिकारी द्वारा परियोजना निदेशक डूडा को 1 दिन में 2500 व्यक्तियों से ऐप डाउनलोड कराए जाने का लक्ष्य दिया गया। इसी प्रकार पंचायती राज विभाग को 10000 बेसिक शिक्षा विभाग को 5000 एवं उसी क्रम में अन्य विभागों को भी लक्ष्य प्रदान किए गए। यह निर्देशित किया किया कि उक्त कार्यवाही सभी विभाग व्यक्तिगत प्रयास करके संपन्न कराएं ।

अपर जिलाधिकारी द्वारा उन्नाव की जनता से अपील की गई की सभी लोग अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप जरूर डाउनलोड करें। यदि स्थिति में सुधार नहीं होता है तो संबंधित अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।
बैठक में आरोग्य सेतु ऐप के नोडल अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला अग्रणी प्रबंधक एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।