ब्यूरो रिपोर्ट गौरव सविता

कानपुर। पूरा विश्व इस समय खतरनाक Corona महामारी से जूझ रहा है। एैसे में 24 घंटे अपना कर्तव्य निभाने के लिए पुलिस अपनी जान जोखिम में डाल कर जनता की सुरक्षा में जुटी हुई है। परन्‍तु चिंता की बात ये है कि अब पुलिसकर्मी भी धीरे धीरे Corona Virus की चपेट में आते जा रहे हैं। शनिवार शाम को आयी रिपोर्ट में कई नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं, जिसमें एक गर्भवती महिला और 10 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को आयी रिपोर्ट में एसएसपी/डीआईजी के PRO, महिला LIU इंस्पेक्टर और R.I पुलिस लाइन की पत्नी की रिपोर्ट Corona पॉजिटिव आयी है। सूत्रों के अनुसार शनिवार दोपहर भी 2 पॉजिटिव Report आईं थीं जिसमें एक पुलिस कर्मी और एक पुलिस कर्मी की 3 साल की बेटी की Report पॉजिटिव आयी थी। पिछले 24 घण्टे के अंदर 12 पुलिस कर्मी Corona संक्रमित हो चुके हैं।

बताते चलें कि यूपी में सबसे अधिक Kanpur में 24 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमओ ने बताया कि G.S.V.M मेडिकल कॉलेज की COVID-19 मैकोबायोलॉजी लैब में 250 सैंपल भेजे गये थे जिसमें से 12 सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है तथा 238 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। कानपुर में संक्रमितों का आंकड़ा 236 हो गया है जिसमें से 17 डिस्चार्ज हो चुके हैं और 4 कि मृत्यु हो चुकी है। इस समय जिले में कुल 215 एक्टिव केस हैं, जिनका Treatment चल रहा है।