ब्यूरो रिपोर्ट गौरव सविता

उन्नाव। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के अन्तर्गत जनपद में लागू लाॅकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री विक्रान्त वीर के द्वारा जनपद मुख्यालय स्तर पर थाना कोतवाली सदर क्षेत्रान्तर्गत पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान जनता से लाॅकडाउन का पालन करने की अपील की गई तथा साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के विषय पर लोगों को जागरूक भी किया।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने लाॅकडाउन की हकीकत को परखने के लिये एवं जनपद में बाहरी व्यक्तियों का अनावश्यक प्रवेश न हो सके, जिसके तहत जाजमऊ पुल पर बनाये गये बैरियर प्वाइंट का स्थलीय निरीक्षण किया। वहां उपस्थित पुलिस अधिकारियों/कर्मियों को हैण्ड ग्लव्स पहनने, मास्क लगाये रखने के साथ ही वर्दी आदि की साफ-सफाई नियमित रूप से करने के निर्देश दिये .
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा छोटे चौराहे पर लगे बैरियर का भी स्थलीय निरीक्षण किया गया, वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों आदि को मास्क, हैण्ड ग्लव्स आदि उपलब्ध कराते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा वहाॅ चिन्हित हाॅटस्पाॅट एरिया का एन्ट्री रजिस्टर देखा, जिसमें हाॅटस्पाॅट एरिया में आवागमन करने वाले व्यक्तियों का एन्ट्री अंकन पाया गया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों / कर्मचारियों को निर्देश दिये कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक सड़कों पर चहल कदमी करता पाया जाये तो उसके विरूद्ध सुसंगत धारा में कार्यवाही की जाये। जिलाधिकारी ने कहा जनपद में लाॅकडाउन का सख्ती से पालन किया जाये।
भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक, श्री विक्रान्त वीर सहित अन्य सम्बन्धित उपस्थित थे।