ब्यूरो रिपोर्ट गौरव सविता

कानपुर।कोरोना की दहशत लगातार बढ़ती जा रही है जिसकीं चपेट में कोरोना योद्धा भी आने लगे है पुलिस और पत्रकार के बाद मंगलवार रात को सीएमओ द्वारा जारी की रिपोर्ट में 5 पॉजिटिव और मरीज पाए गए है उनमें से एक GSVM मेडिकल कॉलेज का नॉन पीजी जेआर (DOCTOR) भी कोरोना पॉजीटिव निकला है जिससे मेडिकल कॉलेज में भी हड़कंप मच गया है आनन-फ़ानन में BH3 हॉस्टल सील जा रहा है। वही हैलट इमरजेंसी को भी सैनिटाइज किया गया है।

पुलिस लाइन सील,शहर के 28 इलाके हॉटस्पॉट

वही कानपुर में एलआईयू इंस्पेक्टर, पुलिस लाइन के आरआई-2 और लाइन के एक सिपाही में कोरोना की पुष्टि के बाद पुलिस लाइन से लेकर एसएसपी दफ्तर और कोरोना सेल तक संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। सोमवार रात को ही सैनिटाइजेशन कराने के बाद पुलिस लाइन को सील कर दिया गया था। मंगलवार को पुलिस लाइन और कृष्णा पराठा वाली गली को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। अब कानपुर में 28 हॉटस्पॉट हो गए हैं।सोमवार देर रात तीन पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें से आरआई-2 और लाइन का सिपाही पुलिस लाइन में रहते हैं। लाइन में करीब 800 पुलिसकर्मी रहते हैं। कई के परिवार भी साथ में हैं। ऐसे में पुलिस लाइन में रहने और वहां आने-जाने वाले सैकड़ों लोगों पर खतरा मंडराने लगा है।

कानपुर मेडिकल कॉलेज से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 01केस कोविड के और आए है कानपुर नगर में कुल संख्या 197 हो गया है। जिनमें एक्टिव केस 176 है ।

जिला प्रशासन और केडीए ने कोरेंटाइन की व्यवस्था को और बढाने के लिए केडीए के अंतर्गत लगभग 350 फ्लैट केडीए ड्रीम्स में तैयार किए

कानपुर नगर के जिलाधिकारी/ केडीए उपाध्यक्ष डॉ0 ब्रह्मदेव राम तिवारी महोदय ने कोरेंटाइन फैसिलिटी को बढाने के लिए कई स्थानों को चिन्हित करते हुए उन्हें विकसित कराया । इस क्रम में डीटीएस स्कूल जाजमऊ, सर सैयद स्कूल जाजमऊ, ईस्टर्न पब्लिक स्कूल जाजमऊ, हलीम डिग्री कॉलेज में तैयारियां पूर्ण करके लोगो को कोरेंटाइन करना शुरू कर दिया गया है । इसके साथ साथ जिला प्रशासन और केडीए द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है कि कोरेंटाइन की व्यवस्था को और बढाने के लिए केडीए के अंतर्गत लगभग 350 फ्लैट केडीए ड्रीम्स में तैयार किए जा रहे है। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित कराते हुए मेडिकल प्रोटोकॉल के अनिरूप लोगो को कोरेंटाइन किया जा सके ।