ब्यूरो रिपोर्ट ( गौरव सविता)

 

उन्नाव। जिलाधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार ने आई0पी0एस0आर0 कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन लखनऊ के निर्देशों के अनुपालन में कोविड-19 के लेवल-वन अटैच फैसिलिटी हेतु जनपद उन्नाव की सोहरामऊ में स्थापित इंस्टिट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिक्ल्स साइन्स रिसर्च सेंटर को लेवल-1 अटैच फैसिलिटी सेंटर के रूप में नामित किया गया है।
जिलाधिकारी ने इंस्टिट्यूट में स्थित सभी कमरों, हॉल व टॉयलेट आदि की व्यवस्था देखी। उन्होंने आई0पी0एस0आर0 इंस्टिट्यूट के प्रबंध निदेशक डॉ0 बद्री विशाल तिवारी को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक हॉल में 10-10 बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिस पर जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि पांच हॉल नीचे वाले फ्लोर पर स्थित हैं तथा पांच हाॅल ऊपर वाले फ्लोर पर स्थित हैं। जिलाधिकारी ने क्वारेंटीन सेन्टर पर डॉक्टर्स के स्टाफ के बैठने की अलग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए तथा वहां मुख्य द्वार पर खड़ी बसों को एक लाइन से लगवाने के निर्देश दिए, जिससे की जगह सेपरेट हो सके और किसी को भी आवाजाही में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि दो एंट्री गेट होने चाहिए, जिसमें से एक गेट क्वारेंटाइन किये गये लोगों के लिए तथा दूसरा गेट स्टाफ के लिए सुनिश्चित होगा। उन्होंने संबंधित को हर प्रकार की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए, जिससे की क्वारेंटीन के दौरान क्वारेंटाइन किये गये लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री विक्रान्त वीर, अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) श्री राकेश सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आशुतोष कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहे।