ब्यूरो रिपोर्ट(गौरव सविता)

कानपुर। शहर में दो इंस्पेक्टर,एक सिपाही और पॉजिटिव पाया गया है,अब तक बारह पुलिसकर्मी पॉजिटिव हुए,कानपुर में आंकड़ा पहुंचा 199, कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे धीरे पुलिस महकमे को भी चपेट में ले रहा है। सोमवार को देर रात आई रिपोर्ट में 3 और पुलिसकर्मी कोरोना की जद में ले लिया है। जिसमे एलआईयू इंस्पेक्टर, पुलिस लाइन के आरआई- दो (इंस्पेक्टर) और एक सिपाही कोरोना पॉजिटिव निकले है रविवार को भी रायपुरवा और जाजमऊ चौकी में तैनात दो और सिपाहियों के नमूने पॉजिटिव पाए गए थे इसके साथ ही एक सब इंस्पेक्टर, एक हेड कॉन्स्टेबल सहित 12 पुलिसकर्मी अब तक संक्रमित हो चुके हैं।
रविवार देर रात आई जांच रिपोर्ट में रायपुरवा थाने का सिपाही पॉजिटिव पाया गया है। यह सिपाही अनवरगंज थाना स्थित स्टाफ क्वार्टर में रहता है। माना जा रहा है कि उसे वहीं से संक्रमण हुआ। इस सूचना के बाद सिपाही के करीबी पुलिसकर्मियों की लिस्ट बननी शुरू हो गई है। रायपुरवा थाना परिसर आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया। अनवरगंज के स्टाफ क्वार्टर में भी पुलिसकर्मियों के नमूने लेने का फैसला लिया गया है।
अनवरगंज थाना पहले से ही क्वारंटाइन है। माना जा रहा है कि रायपुरवा थाने का स्टाफ भी क्वारंटाइन किया जाएगा। वहीं, जाजमऊ चौकी का जो सिपाही संक्रमित है वह जाजमऊ के हॉटस्पॉट क्षेत्र में तैनात था। रिपार्ट के बाद चौकी में उसके साथ तैनात चार-पांच सिपाही क्वारंटाइन कर दिए गए हैं। सिपाही का परिवार कैंट थाना स्थित आवासीय क्वार्टर में रहता है। परिवार के अलावा सिपाही के करीबियों की लिस्ट बननी शुरू हो गई है। महामारी का प्रकोप तेजी से पुलिस को प्रभावित कर रहा है।

अब तक अनवरगंज, रेल बाजार, कैंट, रायपुरवा, कोतवाली थाने और जाजमऊ चौकी तक महामारी दस्तक दे चुकी हैं। अनवरगंज थाना और सीओ दफ्तर के पांच पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। रेलबाजार थाने की महिला दारोगा के पिता के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद थाने के स्टाफ को क्वारंटाइन कराया गया था।