कोरोना मुक्त प्रयागराज जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए मरीज आये सामने, प्रशासन में मचा हड़कंप
शंकरगढ़/प्रयागराज
कोरोना मुक्त घोषित किये जा चुके प्रयागराज में फिर मिले तीन पॉजिटिव केस इसमे दो युवक मुम्बई से आये है और एक युवक ई पास के जरिये वाराणसी अपने दोस्त से मिलने गया था व व्यक्ति शामिल है ।

जिससे मिलने गया था उसकी रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आ चुकी है । इसमे बारा तहसील के शंकरगढ़ के दो युवक मुम्बई से आये थे जो कि ग्रामीण क्षेत्र से आते है एक व्यक्ति शिवकुटी क्षेत्र का शहरी है।

जिले में कोरोना से संक्रमित तीन नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद तीनों के सेम्पल जांच के लिए भेज गया था रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तीनों मरीजो को सीएचसी कोटवा कोविड लेबल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है वही तीनो मरीजो के लक्षण मिलने से पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से सक्रिय हो गया है क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी गयी है।

प्रयागराज जिले में इसके पहले एक इंडोनेशियाई जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जिसको शाहगंज के एक मस्जिद से पकड़ा गया था इलाज के बाद वह स्वस्थ हो गया था उसकी रिपोर्ट दो बार निगेटिव आने के बाद उसको अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी अब एक बार जिले में कोरोना संक्रमित मरीजो के मिलने के बाद से प्रशासन पूरी तरह एलर्ट हो गया है ।

बताया जा रहा है कि शिवकुटी में संक्रमित पाया गया मरीज ई पास बनवाकर दो लोगो के साथ वाराणसी गया था वहां से वापस अकेले लौटा था।जबकि शंकरगढ़ के दोनों मरीज मुम्बई से आये थे अब तीन नए मामले मिलने के बाद पूरे जनपद में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है शिवकुटी तथा शंकरगढ़ क्षेत्र में विशेष एलर्ट कर दिया गया है।

कोरोना वायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी ऋषि सहाय का कहना है कि तीनों मरीजो को लेवल वन के कोटवा में बना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

नए मामले सामने आने के बाद प्रयागराज में 2 नए हॉट स्पॉट बनाए गए हैं, शिवकुटी में युवक के घर के पास के एक किलोमीटर के दायरे को हॉट स्पॉट बनाया गया।
वहीं शंकरगढ़ इलाके में भी 3 किलामीटर के दायरे में हॉटस्पॉट बनाया गया है दोनों के घर के पास के तीन किलोमीटर के दायरे को हॉटस्पॉट बनाकर जांच शुरू हो गई है।