▶होप ऑफ़ लाइफ एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी के अनुज कलेंसी के नेतृत्व में कानपुर से लखनऊ तक होगा पैदल मार्च*

कानपुर :-बढ़ते प्रदूषण को लेकर मंगलवार 10 दिसम्बर को होप ऑफ़ लाइफ एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी के अनुज कलेंसी के नेतृत्व में कानपुर से लखनऊ तक बढ़ते प्रदूषण को लेकर जनजागरूकता सँदेश पदयात्रा निकली जाएगी।

  1. शुक्रवार को अशोक नगर स्थित कानपुर जर्नलिस्ट क्लब होप ऑफ़ लाइफ संस्था के महामंत्री अनुज कलैंसी ने अपने साथियों के साथ प्रेसवार्ता कर बताया की कानपुर में बढ़ते प्रदूषण के खतरे को देखते हुये एक बार फिर से प्रदूषण व ग्लोबल वार्मिंग के निवारण के लिये शुक्रवार 10 दिसम्बर को एक जन जागरूकता संदेश पदयात्रा कानपुर शिक्षक पार्क से लखनऊ हजरतगंज तक करने जा रहे हैं जो कानपुर से शुक्लागंज, उन्नाव होते हुये लखनऊ तक जायेगी जो कि लगभग 4 दिनों में पूरी होगी।

इस दौरान हर शहर में लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक कर देश को बचाने का प्रचार-प्रसार किया जायेगा। “वृक्ष है तो जहान है, वरना जिन्दगी शमशान है” नारे को चरितार्थ करते हुये देश के सभी लोगों में जागरूकता लाने की पहल की जायेगी। जबकि
ग्लोबल वार्मिंग से धरती को बचाने के लिये वृक्षों की कटान रोकने व वृक्षों को लगाने का संदेश दिया जायेगा।

इससे पूर्व में भी कानपुर नगर होप ऑफ लाइफ एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी के महामंत्री अनुज क्लैंसी जनहित में “शीशम का छायादार पेड़” काटेजाने के विरोध में “बाल मुंड़वाकर” व “कुकर भोज” करा कर वृक्ष काटे जाने का विरोध किया था और यही नही ग्लोबल वार्मिंग के बढ़ते हुये खतरे को देखते हुये जन जागरूकता के लिये 2016 में 5 राज्यों में 13,000 किलोमीटर
साइकिल यात्रा भी कर चुके है

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रमुखरूप से संस्था के अध्यक्ष निशान्त त्रिपाठी, महामंत्री अनुज क्लॅसी (आशीष), सुमित मसीह, आकाश अवस्थी,पादरी सत्येन्द्र श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।