प्रयागराज :। भारतीय जनता पार्टी में जिलाध्यक्ष पद के लिए दावेदारों की दौड़ शुरू हो चुकी है। नामांकन पत्र जमा करने के बाद कई दावेदार लखनऊ से दिल्ली तक की दौड़ लगा रहे हैैं। कइयों ने तो लखनऊ में डेरा डाल दिया है। दावेदार प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के संपर्क में हैं। वे अध्यक्ष बनने के लिए पूरी ताकत झोंक दिए हैैं।

महानगर, यमुनापार और गंगापार में अध्‍यक्ष पद के कुल 91 दावेदार

महानगर के लिए सर्वाधिक 37 दावेदार हैैं, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैैं। यमुनापार में 28 लोगों ने नामांकन किया है जबकि गंगापार में 26 लोगों ने दावा पेश किया है। रविवार को सर्किट हाउस में महानगर और यमुनापार के दावेदारों का नामांकन पत्र जमा हुआ था। गंगापार के दावेदारों ने सोरांव के शिवगढ़ स्थित एक विवाह घर में दावा पेश किया था। चुनाव अधिकारियों ने सोमवार को प्रदेश के चुनाव प्रभारी कैबिनेट मंंत्री आशुतोष टंडन को सभी नामांकन पत्र सौंप दिया था। बताते हैं कि 30 नवंबर तक जिलाध्यक्षों की सूची घोषित कर दी जाएगी। महानगर अध्यक्ष पद के चुनाव अधिकारी गोरखपुर के विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश चुनाव प्रभारी के साथ जल्द ही बैठक होगी, जिसमें अध्यक्ष पद के नाम पर पार्टी जनों से हुई सलाह को रखेंगे।

यमुनापार में आकांक्षा व ज्ञानेंद्र का प्रांतीय परिषद का सदस्य बनना तय

यमुनापार में प्रांतीय परिषद के चार पदों के लिए सिर्फ दो लोगों आकांक्षा सोनकर और ज्ञानेंद्र कनौजिया ने दावेदारी की है। यमुनापार के चुनाव प्रभारी व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समीर सिंह का कहना है कि दोनों का सदस्य बनना तय है। अन्य दो पदों के लिए फिर से नामांकन जमा कराए जाएंगे। उधर, महानगर में प्रांतीय परिषद सदस्य के तीन पदों के लिए सात लोगों और गंगापार में सदस्य के पांच पदों के लिए 18 लोगों ने नामांकन पत्र जमा किया था।

रिपोर्ट- नीरज केसरवानी{ स्वराज प्रकाश}