कानपुर/ ग्रेपलिंग इतिहास में ऐतिहासिक दिन ग्रेपलिंग के इतिहास में एक क्षण और जुड़ा SGFI ट्रायल के लिए टीम कानपुर सेंट्रल से लखनऊ के लिए रवाना।

बताते चलें ग्रेपलिंग खेल को इसी वर्ष स्कूल गेम्स में भी शामिल किया गया है। जिसका ट्रायल 15 नवंबर को लखनऊ आ ई ई सी स्पोर्ट्स एकेडमी में सुनिश्चित हुआ है। जिसमें ट्रायल के लिए कानपुर के ग्रेपलिंग खिलाड़ी नेशनल स्कूली गेमों में पदक जीतने की इच्छा से शामिल होने हेतु ट्रायल में शामिल होने के लिए कानपुर से लखनऊ के लिए रवाना हुए। ग्रेपलिंग एसोसिएशन आफ कानपुर के सचिव सुनील चतुर्वेदी ने बताया कि जिस तरह से ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों में ग्रेपलिंग खिलाड़ियों ने उत्तर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त कर पूरे भारत में उत्तर प्रदेश राज्य का मान बढ़ाया है। उसी तरह कानपुर के खिलाड़ी उत्तर प्रदेश की ओर से प्रतिभाग कर निश्चित तौर पर कठिन परिश्रम के उपरांत नेशनल स्कूलों में भी पदक प्राप्त कर उत्तर प्रदेश सहित कानपुर का नाम पूरे देश में रोशन करेंगे।

ट्रायल में सम्मिलित होने वाले खिलाड़ी अभय मिश्रा, अंशिका, नेहा सिंह, स्नेहा पांडे, निलेश कुमार, निवेदिता तिवारी है। टीम कोच व मैनेजर के रूप में दुर्गेश्वर श्रीवास्तव हैं।

यू पी ग्रेपलिंग अध्यक्ष पवन सिंह चौहान, महासचिव रविकान्त मिश्रा व कानपुर ग्रेपलिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर के पदाधिकारियों सहित अध्यक्ष डॉ आलोक श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों को शुभकामनाये दी।