पूर्णिमा पर गंगाघाटों पर श्रद्धालुओं और स्नानार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देख हरकी पैड़ी समेत शहर भर में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की हुई थी। ऋषिकेश में भी कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर त्रिवेणी घाट सहित लक्ष्मण झूला स्वर्ग आश्रम और अन्य गंगा तटों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं ने आस्‍था की डुबकी लगाई। सर्दी के बावजूद बाहर से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां गंगा स्नान के लिए पहुंचे ।

कार्तिक पूर्णिमा का स्नान गंगा स्नान में विशेष माना जाता है। तड़के से ही हरिद्वार में आस्था के वशीभूत लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। बीती रात से ही पूर्णिमा का पुण्यकाल शुरू हो गया था। इसलिए सोमवार से ही लोग हरिद्वार पहुंचने लगे थे।
राज भर से लोग हरकी पैड़ी की ओर बढ़ते रहें ब्रह्म मुहूर्त से स्नान शुरू हुआ दिन चढ़ने के साथ भीड़ बढ़ने लगी स्नान के चलते हर की पैड़ी, सर्वानंद घाट, बिरला घाट, लव-कुश घाट, विश्कर्मा घाट, प्रेम नगर, आश्रम घाट, आदि घाटों पर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा रहा सनातनी मान्यता के अनुसार श्रद्धालुओं ने गंगा पूजन और गंगा अभिषेक भी किया स्नान के बाद हरिद्वार के मंदिरों के दर्शन और पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ झूठी।