कानपुर संवाददाता (श्यामू)

कानपुर जर्नलिस्ट क्लब ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर दिवगंत पत्रकार के परिवार को आर्थिक सहायता की मांग।

कानपुर। बुधवार को अशोक नगर स्थित कानपुर जर्नलिस्ट क्लब के “पत्रकार भवन” में दिवगंत पत्रकार विजय गुप्ता को श्रद्धांजलि देने के लिए शोक सभा का आयोजन हुआ जहाँ सभी पत्रकारों ने पत्रकार विजय गुप्ता की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर के श्रद्धांजलि अर्पित की तथा साथी पत्रकार की निर्मम हत्या पर सभी ने गहरी नाराजगी जताते हुये प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर हत्यारों पर सख्त कार्रवाई और दिवंगत पत्रकार के परिवार के लिए आर्थिक सहायता की मांग की।

इस माैके पर जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष ओम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में मौजूदा समय पत्रकारों के ऊपर निरंतर हमले हो रहें हैं। लेकिन सरकार मामले में कोई ठोस कदम नही उठा रही है। उन्होंने कहा कि पत्रकार विजय गुप्ता की हत्या से पूरा पत्रकार जगत गुस्सा व सदमें में हैं।

जर्नलिस्ट क्लब के महामंत्री अभय त्रिपाठी ने कहा कि पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर समाचार संकलन करता है। लेकिन शासन पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नही उठा रहा है। यह काफी चिंता का विषय है। दिवंगत पत्रकार ने अपने भाइयों के साथ विवाद होते ही पुलिस को सूचना दी थी यही नही थाना रायपुरवा में तहरीर देकर अपनी जान का खतरा भी बताया था लेकिन पुलिस की लापरवाही से आज हमारा साथी हमारे बीच नहीँ रहा, पत्रकार की हत्या से प्रदेश सरकार के पुलिसिया व्यवस्था पर सवालिया निशान है।

शोकसभा मे प्रमुख रूप से जर्नलिस्ट क्लब के चेयरमैन सुरेश त्रिवेदी,अध्यक्ष ओम मिश्रा, महामंत्री अभय त्रिपाठी, वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट कृष्ण कुमार त्रिपाठी, जर्नलिस्ट क्लब के सँयुक्त मन्त्री शैलेन्द्र मिश्रा, आलोक अग्रवाल, पुष्कर बाजपेयी, दिलीप अंशवानी, विष्णु गुप्ता,आकाश शाक्य, अंकित अग्निहोत्री, शमशेर,सलीम खान, सुरेंद्र राजपूत, प्रदीप तिवारी, संजय मिश्रा, अजीम मिर्जा, एमएसएस जैदी, ताहिर हुसैन ने भी संबोधित कर घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। शोकसभा में सभी ने मुख्यमंत्री से दिवंगत पत्रकार के परिजनों को 20 लाख रूपये, दोषियों पर सख्त कार्रवाई और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए विशेष कानून बनाने की मांग की। इस मौके पर अन्य दर्जनों पत्रकार भी मौजूद रहे।