• पति पर जबरन गर्भपात कराने का लगाया आरोप..कानपुर :-कल्याणपुर थाना क्षेत्र के विनायकपुर निवासी महिला ने अपने इंजीनियर पति समेत ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीड़न व पति पर उसका जबरन गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने महिला थाने की थाना प्रभारी पर भी गंभीर आरोप लगाये है।
    सोमवार को अशोक नगर स्थित कानपुर जर्नलिस्ट क्लब में कल्याणपुर थाना क्षेत्र के विनायकपुर निवासी महिला ने बताया कि,जून 2018 में सीपीडब्ल्यूडी के जेई से शादी हुई थी इसके पहले वो सात साल से उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप के तौर पर रह रही थी। शादी के बाद ही पति व ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। महिला के इंजीनियर पति ने उनका जबरन गर्भपात करा दिया। पीडिता ने बताया कि,उनके पति के एक युवती से अवैध संबंध है। पीडिता ने बताया कि,जेई पति ने उनके कहने पर एक व्यक्ति को 15 लाख रुपये दिए थे। बाद में उस व्यक्ति ने जेई को 10 लाख रुपये नकद वापस किए और बैंक खाते में पांच लाख रुपये जमा किए। जिसे महिला ने पति को लौटा दिया। आरोप है कि इसके बावजूद पति ने विवाह विच्छेद करने की धमकी दी। पुलिस से शिकायत की तो मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा।
    रविवार को पुलिस ने दोनों पक्षों को परामर्श केंद्र बुलाया था। रुपयों के लेनदेन को लेकर दंपती में विवाद शुरू हो गया। पुलिस की मौजूदगी में दोनों में मारपीट शुरू होने से हंगामा मच गया। केंद्र के सदस्यों ने बीच बचाव किया और सीओ ने महिला थाना पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर पति के खिलाफ एनसीआर दर्ज की गई। पीडिता ने,महिला थाना प्रभारी स्नेहलता पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, देर रात आरोपी पति को थाने से ही छोड़ दिया गया। पीडिता ने महिला थाना प्रभारी पर उनके साथ अभद्रता का भी आरोप लगाया।