HDFC Bank ने अपने कस्‍टमर को अलर्ट किया है कि 3 दिन उनकी Debit और Credit Card समेत दूसरी सर्विस काम नहीं करेंगी। Bank ने कहा है कि Scheduled Maintenance के कारण 7 अगस्‍त, 8 अगस्‍त और 11 अगस्‍त को बैंकिंग सर्विसेज प्रभावित रहेंगी।

11 अगस्‍त को Cash को लेकर जरूरी काम पहले ही कर लें

इसके अलावा 11 अगस्‍त को Cash को लेकर जरूरी काम है तो पैसा पहले ही निकाल लें। क्‍योंकि Debit & Credit Card से जुड़ी सेवाएं 11 अगस्‍त को प्रभावित रहेंगी। बैंक ने कहा है कि 11 अगस्‍त की रात 12.30 बजे से सुबह 6.30 बजे तक डेबिट और क्रेडिट कार्ड से जुड़ी सर्विस काम नहीं करेगी। ऐसा मेंटेनेंस काम के चलते होगा।

शाम 6 बजे से ग्राहक अपने Credit Card का स्‍टेटमेंट न ही देख पाएंगे

HDFC बैंक ने कहा कि 7 अगस्‍त शाम 6 बजे से ग्राहक अपने Credit Card का स्‍टेटमेंट न ही देख पाएंगे और न ही डाउनलोड कर पाएंगे। यह दिक्‍कत 8 अगस्‍त रात 10 बजे तक रहेगी।

SBI की सर्विस भी थी इस हफ्ते बंद

State Bank of India ने कहा था कि ये सर्विस 6 अगस्त को रात 10 बजकर 45 मिनट से 7 अगस्त को 1.15 मिनट तक बाधित थीं। SBI ने Tweet किया था कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से यह अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बने रहें, क्योंकि हम एक बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं।

नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ठप रहेगी

HDFC Bank ने कहा कि Credit Card Statement और Debit Card related Service नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग दोनों ठप रहेगी। इस हफ्ते स्टेट बैंक की सर्विस भी बंद रही थी। 6 से 7 अगस्त की मध्‍य रात्रि SBI की डिजिटल सेवाएं कुछ घंटों के लिए बाधित थी। इन सर्विस में SBI के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म सहित YONO, YONO Lite, Internet banking और योनो बिजनेस शामिल रही थी।

 

 

@TODAYINDIALIVENEWS